September 19, 2024
A.I

Intel Launches New vPro Platform for Business Focused AI-Powered PCs at MWC 2024

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Intel Launches New vPro Platform for Business Focused AI-Powered PCs at MWC 2024

इंटेल ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में मंगलवार को व्यवसायों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) संचालित पीसी के लिए vPro नामक एक नया प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया। नया एंटरप्राइज़-केंद्रित प्लेटफ़ॉर्म एक क्लाउड-आधारित सिस्टम है जो संगठनात्मक वर्कफ़्लो को बेहतर बनाने के लिए AI का लाभ उठाता है। कंपनी का दावा है कि यह प्लेटफ़ॉर्म बेहतर सुरक्षा, IT के लिए डिवाइस को दूर से प्रबंधित करने और मरम्मत करने के लिए अधिक टूल, AI सुविधाओं की विस्तृत श्रृंखला और उच्च स्थिरता प्रदान करेगा। इस साल विभिन्न ब्रांडों के 100 से अधिक नोटबुक, 2-इन-1, डेस्कटॉप और एंट्री वर्कस्टेशन को इंटेल vPro प्लेटफ़ॉर्म मिलेगा।

इंटेल vPro प्लेटफ़ॉर्म को आर्क GPU और इंटेल कोर 14वीं पीढ़ी के प्रोसेसर के साथ अपने नवीनतम इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर पर बनाया गया है। नए प्लेटफ़ॉर्म के साथ अपने एंटरप्राइज़ पोर्टफोलियो को ताज़ा करते हुए, टेक दिग्गज ने घोषणा की कि वह व्यवसाय केंद्रित पीसी के लिए नए AI अनुभव लाने के लिए 100 से अधिक सॉफ़्टवेयर विक्रेताओं, Windows 11 और Copilot टीमों के साथ काम कर रहा है। क्षमता लाने के लिए, प्लेटफ़ॉर्म ऑन-डिवाइस CPU, GPU और NPU (न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट) का उपयोग करेगा। 14वीं पीढ़ी के प्रोसेसर द्वारा संचालित पीसी के लिए, AI एप्लिकेशन और मल्टीटास्किंग लाने के लिए कंप्यूटिंग स्पेस को अधिकतम करने के लिए इसके प्रदर्शन हाइब्रिड आर्किटेक्चर का उपयोग किया जाएगा।

नए इंटेल vPro प्लेटफ़ॉर्म की विशेषताओं और लाभों पर, कंपनी ने कहा कि डिवाइस तीन साल पुराने पीसी की तुलना में 47 प्रतिशत बेहतर ऑफिस एप्लिकेशन उत्पादकता प्रदान करेंगे। प्लेटफ़ॉर्म के साथ सुरक्षा भी एक बड़ा फोकस है। इंटेल थ्रेट डिटेक्शन टेक्नोलॉजी विसंगतियों का पता लगाने की दक्षता में सुधार करने के लिए नए NPU का लाभ उठाएगी। यह पुराने उपकरणों की तुलना में कम बिजली की खपत करते हुए ऐसे मामलों का पता लगाने में भी सक्षम होगा। इसके अलावा, एक नया इंजन साइबर खतरों से सुरक्षा की एक और परत जोड़ने के लिए सिस्टम फ़र्मवेयर को प्रमाणित करेगा।

इंटेल vPro प्लेटफ़ॉर्म के साथ समस्याओं का निदान, प्रबंधन और दूर से समाधान करना भी आसान होगा। डिवाइस डिस्कवरी नामक एक नई सुविधा क्लाउड-आधारित उपकरणों को पीसी पर उचित कार्रवाई शुरू करने के लिए आवश्यक जानकारी जल्दी से प्राप्त करने की अनुमति देगी। पैचिंग आवश्यकताओं की जांच करने और एंड-टू-एंड डिवाइस प्रबंधन प्रदान करने के लिए आईटी टीमों को उपकरणों के बेड़े में दृश्यता प्राप्त करने में मदद करने के लिए और अधिक उपकरण जोड़े गए हैं।

अंत में, स्थिरता इंटेल के लिए एक और फोकस क्षेत्र है। नया प्लेटफ़ॉर्म आईटी संगठनों को आसानी से उपकरण तैनात करने और किसी भी संगतता मुद्दों या सर्वर-आधारित लैग का सामना किए बिना ऑपरेटिंग सिस्टम पीढ़ी के संक्रमण का संचालन करने में मदद करता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin