September 19, 2024
A.I

Meizu Shuts Down Android Smartphone Business, Says Will Go All in on AI

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Meizu Shuts Down Android Smartphone Business, Says Will Go All in on AI

चीनी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड मीज़ू ने आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड स्मार्टफोन व्यवसाय से बाहर निकलने की घोषणा की है। कंपनी ने नवंबर 2023 में चीन में मीज़ू 21 लॉन्च किया था और अब यह बाजार में आने वाला उसका आखिरी पारंपरिक फोन हो सकता है। ब्रांड ने यह भी खुलासा किया कि अब वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर ध्यान केंद्रित करेगा और उभरती हुई तकनीक के इर्द-गिर्द सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर दोनों समाधान विकसित करेगा। उल्लेखनीय रूप से, यह दूसरी बार है जब मीज़ू किसी स्थापित व्यवसाय से बाहर निकल रहा है, इससे पहले 2007 में ऐसा हुआ था जब यह एमपी3 डिवाइस बनाने से दूर चला गया था।

यह जानकारी सबसे पहले मीज़ू के पूर्व मार्केटिंग डायरेक्टर ली नान द्वारा वीबो पोस्ट से मिली थी, और बाद में कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर एक वीडियो के ज़रिए इसकी पुष्टि की। घोषणा के दौरान, कंपनी के सीईओ ज़ियू शेन ने कहा कि स्मार्टफोन बाज़ार में बदलाव इस बदलाव के पीछे मुख्य कारण थे। उन्होंने कहा कि अब यूज़र्स को स्मार्टफोन अपग्रेड करने में औसतन 51 महीने या चार साल से थोड़ा ज़्यादा समय लगता है।

इसके अलावा, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि प्रतिद्वंद्वी कंपनियों ने भी अतिरिक्त प्रतिस्पर्धा में योगदान दिया है, क्योंकि अब उनमें से कई स्मूथनेस, फोटोग्राफी और सॉफ्टवेयर अनुभव में समान प्रदर्शन प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि अब चीनी ब्रांड “ऑल इन” जाना चाहता है [on] एआई”। अब यह टर्मिनल एआई उपकरणों पर ध्यान केंद्रित करेगा और हार्डवेयर के साथ-साथ सॉफ्टवेयर दोनों के संदर्भ में समाधान पेश करेगा।

आगे बढ़ते हुए, Meizu स्मार्टफ़ोन के लिए अपने Flyme OS को AI डिवाइस के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम में बदल देगा। यह एक नया मोबाइल OS भी विकसित करेगा जो AI सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करेगा, और स्मार्टफ़ोन को AI को एकीकृत करने में सक्षम करेगा। शेन ने ह्यूमेन के AI पिन और रैबिट R1 जैसे उपकरणों का भी संदर्भ दिया, यह संकेत देते हुए कि यह विभिन्न फॉर्म फैक्टर पर अपना हाथ आजमा सकता है। इसके अतिरिक्त, घोषणा से पता चला कि चीनी उपभोक्ता तकनीक ब्रांड इस साल के अंत में अपना पहला AI हार्डवेयर पेश कर सकता है। यह क्या हो सकता है, इस बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया गया।

Meizu ने आगे कहा कि चीन में मौजूदा स्मार्टफोन को सपोर्ट करना जारी रहेगा और ऑफलाइन रिटेल स्टोर भी इससे अप्रभावित रहेंगे। यह निश्चित नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में मौजूद स्मार्टफोन को भी सपोर्ट किया जाएगा या नहीं। यह Meizu 21 को कंपनी का आखिरी स्मार्टफोन बनाता है, क्योंकि यह पता नहीं है कि यह कभी भी कथित Meizu 21 Pro या Meizu 22 सीरीज पर काम करने के लिए वापस आएगा या नहीं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin