September 19, 2024
A.I

Microsoft Introduces Copilot for Finance, an AI Tool to Streamline Enterprise Finance Tasks

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Microsoft Introduces Copilot for Finance, an AI Tool to Streamline Enterprise Finance Tasks

Microsoft ने गुरुवार को Copilot for Finance नामक एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल पेश किया, जिसका उद्देश्य वित्तीय पेशेवरों को रोज़मर्रा के कामों को आसानी से करने में मदद करना है। Copilot टूल कोई नया AI मॉडल नहीं है, बल्कि यह Microsoft 365 स्टैक के लिए मौजूदा Copilot पर आधारित है, ताकि वित्तीय संचालन के लिए विशिष्ट नई सुविधाएँ लाई जा सकें। यह एक एंटरप्राइज़-केंद्रित AI टूल है और वर्तमान में सार्वजनिक पूर्वावलोकन में उपलब्ध है। विशेष रूप से, टेक दिग्गज ने एक नए अपडेट के माध्यम से Windows 11 के लिए नई सुविधाओं और प्रमुख सुधारों की भी घोषणा की।

ब्लॉग पोस्ट में नए AI टूल की घोषणा करते हुए, Microsoft ने अपने नए उत्पाद को संगठनों में वित्त विभागों के लिए समय मुक्त करने के तरीके के रूप में पेश किया ताकि वे सामान्य विश्लेषण और रिपोर्ट बनाने के बजाय रणनीतिक कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकें। कंपनी ने CFO पत्रिका से एक डेटा पॉइंट पर भी प्रकाश डाला और कहा कि सर्वेक्षण किए गए 62 प्रतिशत वित्त पेशेवरों ने रणनीतिक कार्यों के लिए समय नहीं मिलने के कारण के रूप में “डेटा प्रविष्टि और समीक्षा चक्रों की थकावट” को सूचीबद्ध किया।

टेक दिग्गज के अनुसार, कोपायलट फॉर फाइनेंस कई वित्तीय कार्यों को स्वचालित करता है, जिन्हें करने में उपयोगकर्ताओं को अन्यथा बहुत समय लगता है। यह कई तरह के कार्यों को कर सकता है जैसे कि एक्सेल में प्राकृतिक भाषा संकेतों का उपयोग करके भिन्नता विश्लेषण करना, एक्सेल में डेटा को स्वचालित डेटा संरचना तुलनाओं के साथ समेटना, प्रासंगिक ग्राहक खाता विवरण का पूरा सारांश प्रदान करना, कच्चे डेटा को विज़ुअल और रिपोर्ट में बदलना, और बहुत कुछ।

प्रौद्योगिकी दिग्गज ने यह भी बताया कि चूंकि वित्त के लिए कोपायलट कोई नया एआई मॉडल नहीं है और यह माइक्रोसॉफ्ट 365 के लिए मौजूदा कोपायलट के शीर्ष पर काम कर सकता है, इसलिए यह किसी संगठन के मौजूदा वित्तीय डेटा स्रोतों जैसे एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) सिस्टम के साथ-साथ अन्य समान रिपॉजिटरी से संदर्भ को सहजता से प्राप्त कर सकता है।

Microsoft का नया AI टूल इसके अन्य दो ऑपरेशन-विशिष्ट टूल – Copilot for Sales और Copilot for Service में शामिल हो गया है। पहला टूल बिक्री मीटिंग ब्रीफ तैयार कर सकता है, लीड जोड़ सकता है और CRM रिकॉर्ड अपडेट कर सकता है, साथ ही अन्य विश्लेषण और जनरेटिव कार्य भी कर सकता है। दूसरा टूल, जो लोगों से मिलने वाली भूमिकाओं के लिए लक्षित है, एक क्लिक से AI-संचालित वार्तालाप तैयार कर सकता है, अन्य सिस्टम से ग्राहकों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है, मीटिंग शेड्यूल और रीकैप कर सकता है, ईमेल का मसौदा तैयार कर सकता है, और बहुत कुछ कर सकता है। ये दोनों टूल आम तौर पर Microsoft 365 ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin