September 19, 2024
A.I

Microsoft Surface Pro 10, Surface Laptop 6 to Reportedly Launch in March

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Microsoft Surface Pro 10, Surface Laptop 6 to Reportedly Launch in March

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Microsoft Surface Pro 10 और Surface Laptop 6 इस महीने के अंत में लॉन्च हो सकते हैं। टेक दिग्गज़ कंपनी के बारे में अफ़वाह थी कि वह अपने पहले आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित PC पर काम कर रही है, जिसे इस साल के अंत में Windows 11 में रोल आउट किए जाने की उम्मीद वाले AI फ़ीचर के साथ एकीकृत किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि Microsoft PC को Intel के नवीनतम 14वीं पीढ़ी और क्वालकॉम X सीरीज़ चिपसेट दोनों के साथ लॉन्च किया जाएगा। इनमें नेक्स्ट-जेनरेशन न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) की सुविधा भी होने की उम्मीद है।

एक रिपोर्ट में अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए, विंडोज सेंट्रल ने दावा किया कि सरफेस प्रो 10 और सरफेस लैपटॉप 6 दोनों को 21 मार्च को लॉन्च किया जा सकता है। माइक्रोसॉफ्ट के पहले एआई पीसी में नए इंटेल कोर अल्ट्रा और क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन एक्स एलीट-आधारित चिप्स दोनों से लैस होने की भी खबर है। अगर यह सच है, तो यह पहली बार होगा जब माइक्रोसॉफ्ट अपने सरफेस लैपटॉप को इंटेल और आर्म प्रोसेसर दोनों विकल्पों के साथ शिप करेगा।

हालांकि आने वाले लैपटॉप के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है, लेकिन रिपोर्ट में इसके कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशन का उल्लेख किया गया है। Microsoft Surface Pro 10 में HDR कंटेंट के लिए सपोर्ट के साथ एंटी-रिफ्लेक्टिव और ब्राइटर OLED पैनल हो सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि इसमें अल्ट्रावाइड सेंसर वाला नया वेबकैम भी होगा। इस वेबकैम को AI स्टूडियो इफेक्ट्स से बूस्ट किया जा सकता है जो इस साल के अंत में आएगा और इसमें इनबिल्ट NFC रीडर भी होगा। इसका डिज़ाइन अपने पिछले मॉडल जैसा ही रहने की संभावना है।

दूसरी ओर, सरफेस लैपटॉप 6 में कुछ डिज़ाइन अपग्रेड हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसमें पतले बेज़ेल्स के साथ डिस्प्ले के लिए गोल कोने और नया हैप्टिक टचपैड होगा। इसके अतिरिक्त, माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल विंडोज लैपटॉप में फीचर करने के लिए एक समर्पित कोपायलट कुंजी की घोषणा की थी, और लैपटॉप में इसे मिलने की उम्मीद है। लैपटॉप 6 में दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और बाईं ओर एक यूएसबी टाइप-ए पोर्ट सहित पोर्ट का एक नया सेट लाने की भी बात कही गई है, और मैग्नेटिक सरफेस कनेक्ट चार्जर को दाईं ओर रखा जा सकता है।

इसके अलावा, दोनों डिवाइस में बेहतर बैटरी लाइफ और परफॉरमेंस मिल सकती है। रिपोर्ट का दावा है कि सरफेस प्रो 10 और सरफेस लैपटॉप 6 को दो अलग-अलग किस्तों में बाजार में उपलब्ध कराया जा सकता है। पहला अप्रैल में हो सकता है जिसमें केवल इंटेल चिप-संचालित मॉडल शामिल होंगे और आर्म मॉडल जून के अंत में आ सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

वनप्लस 13 का शुरुआती रेंडर ऑनलाइन सामने आया; नए रियर कैमरा लेआउट का सुझाव


पीसी के लिए घोस्ट ऑफ त्सुशिमा डायरेक्टर कट की घोषणा, 16 मई को होगा लॉन्च



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin