September 19, 2024
A.I

Samsung Galaxy Ring Showcased at MWC 2024; Galaxy AI Coming to More Devices

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Samsung Galaxy Ring Showcased at MWC 2024; Galaxy AI Coming to More Devices

सैमसंग गैलेक्सी रिंग को बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में प्रदर्शित किया गया है, जो अभी चल रहा है। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने यह भी खुलासा किया कि इसका सैमसंग हेल्थ प्लेटफ़ॉर्म स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण बातों पर नज़र रखने और उपयोगकर्ताओं को जानकारी देने में पहनने योग्य डिवाइस के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसके अतिरिक्त, कंपनी के AI सूट को भी इसके व्यापक पोर्टफोलियो में विस्तारित किया जाएगा। सैमसंग ने यह भी खुलासा किया है कि गैलेक्सी रिंग तीन अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी।

रविवार को अपने न्यूज़रूम के ज़रिए एक पोस्ट में घोषणा करते हुए, सैमसंग ने कहा कि गैलेक्सी रिंग को MWC 2024 में “पहली बार सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित किया जाएगा”। इसने अब पहनने योग्य डिवाइस को प्रदर्शित किया है और आज पहले आयोजित एक सत्र में इसके कुछ विवरण साझा किए हैं। हालाँकि गैलेक्सी रिंग को आज़माने के लिए उपलब्ध नहीं था, लेकिन इसे उत्साही लोगों के लिए एक बड़े डिस्प्ले केस में रखा गया था।

डिवाइस के बारे में अभी भी बहुत कुछ पता नहीं है। हालाँकि, तस्वीरों से पता चलता है कि डिवाइस में वही डार्क मेटैलिक बॉडी है जिसके अंदरूनी हिस्से पर सेंसर लगे हैं, जैसा कि जनवरी में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में पहली बार दिखाया गया था। सैमसंग के अनुसार, गैलेक्सी रिंग तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी और इसमें कई तरह की स्वास्थ्य ट्रैकिंग सुविधाएँ होंगी। इसकी लॉन्च तिथि के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई।

कंपनी ने खुलासा किया कि गैलेक्सी रिंग को एक नए हेल्थ फॉर्म फैक्टर के रूप में पेश किया जाएगा। यह सैमसंग हेल्थ प्लेटफॉर्म से जुड़ा होगा, जिसे पहले की रिपोर्ट के अनुसार नया रूप दिया जा रहा है और आधुनिक बनाया जा रहा है। अफवाहों के आधार पर गैलेक्सी रिंग वियरेबल में 24×7 हार्ट रेट मॉनिटर, SpO2 (ब्लड ऑक्सीजन) सेंसर, स्लीप मॉनिटरिंग ट्रैकर और अन्य फिटनेस ट्रैकिंग क्षमताएँ होने की उम्मीद है। इसमें ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग फीचर भी मिल सकता है।

इसके अलावा, दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने यह भी घोषणा की कि शोकेस के दौरान गैलेक्सी AI पर बड़ा ध्यान दिया जाएगा। सैमसंग ने पहले घोषणा की है कि AI सुविधाओं को गैलेक्सी S23 सीरीज़, टैब S9 सीरीज़, गैलेक्सी Z फोल्ड 5, गैलेक्सी Z फ्लिप 5 और गैलेक्सी S23 FE सहित अपने मौजूदा स्मार्टफ़ोन में विस्तारित किया जाएगा। लेकिन अब, इसने खुलासा किया है कि AI सूट को विभिन्न उत्पाद लाइनों में भी विस्तारित किया जाएगा। गैलेक्सी बुक 4 सीरीज़ और गैलेक्सी वॉच 6 सीरीज़ दोनों में गैलेक्सी AI सुविधाएँ मिलेंगी, हालाँकि उनका एक अधिक विशिष्ट संस्करण होगा। लैपटॉप में “बुद्धिमान उत्पादकता” सुविधाएँ मिलेंगी जबकि स्मार्टवॉच में “बुद्धिमान स्वास्थ्य” सुविधाएँ मिलेंगी।

पोस्ट में दो विशेषताओं को हाइलाइट करके यह भी बताया गया है कि “बुद्धिमान स्वास्थ्य” सूट कैसा दिख सकता है। एक नया माई वाइटैलिटी स्कोर फीचर नींद की गुणवत्ता और मात्रा, दैनिक गतिविधि, औसत हृदय गति, हृदय गति परिवर्तनशीलता और बहुत कुछ के आधार पर व्यक्तिगत स्वास्थ्य जानकारी प्रदान करेगा। बूस्टर कार्ड नामक दूसरा फीचर उपयोगकर्ताओं के पूर्वनिर्धारित लक्ष्यों को ट्रैक करेगा और उन्हें कैसे प्राप्त किया जा सकता है, इस पर जानकारी प्रदान करेगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin