September 19, 2024
A.I

Threads Tests AI-Powered Today’s Topics Feature in the US to Show Top Trends: How it Works

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Threads Tests AI-Powered Today’s Topics Feature in the US to Show Top Trends: How it Works

थ्रेड्स आखिरकार एक ऐसे फीचर का परीक्षण कर रहा है जिसकी पिछले साल ऐप लॉन्च होने के बाद से ही यूजर्स द्वारा काफी मांग की जा रही थी। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुलासा किया कि प्लेटफॉर्म एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है आज के विषय सेक्शन में वे विषय दिखाए जाएंगे, जिनमें सबसे ज़्यादा जुड़ाव है। यह सुविधा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सिस्टम पर आधारित है और यह वास्तविक समय में काम करेगी। यह वर्तमान में केवल अमेरिका में चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। आज के विषय के समान प्रतीत होते हैं रुझान एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पेज बनाया गया था।

जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पोस्ट में कहा कि एक बार फीचर तैयार हो जाने के बाद, इसे ज़्यादा देशों और ज़्यादा भाषाओं में शुरू किया जाएगा। इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने भी एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे आज के विषय काम करेगा। उन्होंने कहा, “थ्रेड्स पर आज के विषय सर्च पेज और फॉर यू फीड में होंगे। विषय हमारे AI सिस्टम द्वारा निर्धारित किए जाते हैं, जो इस बात पर आधारित होते हैं कि लोग अभी थ्रेड्स पर किससे जुड़ रहे हैं।” मोसेरी ने स्क्रीनशॉट भी साझा किए कि यह ऐप पर कैसे दिखाई देगा।

सर्च पेज का जोड़ दिखने में कुछ हद तक X के ट्रेंडिंग पेज जैसा ही है। हालाँकि, कुछ अंतर हैं। थ्रेड्स पर, ट्रेंडिंग टॉपिक्स को शामिल करने के लिए हैशटैग या टैग की आवश्यकता नहीं होती है। टॉपिक्स को सादे टेक्स्ट के रूप में देखा जाता है, जिसमें एक हेडिंग होती है और जो टॉपिक पर चर्चा करने वाली एक शीर्ष पोस्ट प्रतीत होती है। मोसेरी के अनुसार, हेडिंग और विषय स्वयं AI द्वारा चुने जा रहे हैं। परिणामस्वरूप, उपयोगकर्ताओं को भ्रमित करने वाले हैशटैग नहीं देखने पड़ेंगे जो कभी-कभी वास्तविक विषय को प्रकट नहीं करते हैं।

एक और जगह जहाँ यह दिखाई देता है वह है फॉर यू पेज। यहाँ, यह कैरोसेल प्रारूप में पोस्ट के बीच एक अलग सेक्शन में दिखाई देता है। यह इंस्टाग्राम ऐप पर प्रदर्शित थ्रेड्स पोस्ट सेक्शन के समान दिखाई देता है। मोसेरी द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में शीर्षक और शीर्ष पोस्ट छोटे आयताकार बॉक्स में दिखाई देते हैं।

थ्रेड्स ने हाल ही में एक और फीचर का परीक्षण शुरू किया है जो उपयोगकर्ताओं को पोस्ट को बुकमार्क करने की अनुमति देता है। यह फीचर इंस्टाग्राम और एक्स में मौजूद फीचर की तरह ही काम करता है। सेव बटन पर टैप करने से यह बुकमार्क में जुड़ जाएगा। सहेजा गया यह अनुभाग प्रोफ़ाइल में दो क्षैतिज रेखाओं (सेटिंग्स) वाले आइकन पर टैप करके एक्सेस किया जा सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

नथिंग फोन 2a भारत में 5 मार्च को लॉन्च होगा: अपेक्षित स्पेसिफिकेशन, फीचर्स



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin