September 19, 2024
A.I

Samsung to Unveil Multiple AI-Powered Washing Machines in India Soon

  • August 21, 2024
  • 1 min read
Samsung to Unveil Multiple AI-Powered Washing Machines in India Soon

सैमसंग इंडिया ने बुधवार को देश में कई नई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) वॉशिंग मशीन लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज की भारतीय शाखा अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होने वाले त्यौहारी सीज़न से पहले 10 अलग-अलग AI वॉशिंग मशीन लॉन्च करेगी। ये डिवाइस कंपनी की बेस्पोक AI सीरीज के होम अप्लायंसेज का हिस्सा होंगी। सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में फ्रंट-लोडिंग AI वॉशिंग मशीन में से एक को भी टीज़ किया था, जिसके उल्लेखित लाइनअप का हिस्सा होने की उम्मीद है।

सैमसंग भारत में लॉन्च करेगी AI वॉशिंग मशीन

प्रेस विज्ञप्ति में कंपनी ने बताया कि वह भारत में त्यौहारी सीजन से पहले AI वॉशिंग मशीन लॉन्च करने का इरादा रखती है। यह सीजन के दौरान उपभोक्ताओं द्वारा की जाने वाली खरीदारी की बढ़ती होड़ को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। हालाँकि सैमसंग ने वॉशिंग मशीनों की अलग-अलग विशिष्टताओं का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उसने दावा किया है कि इन्हें देश के लिए विशिष्ट कॉन्फ़िगरेशन के साथ बनाया गया है।

AI-संचालित वाशिंग मशीन कंपनी के घरेलू उपकरणों की Bespoke AI श्रृंखला का हिस्सा हैं, जो प्रीमियम रेंज में आती है। अप्रैल में, कंपनी ने एक भौतिक कार्यक्रम के दौरान अपने Bespoke श्रृंखला के घरेलू उपकरणों का अनावरण किया, जो सियोल, पेरिस और न्यूयॉर्क शहर में एक साथ आयोजित किया गया था। विशेष रूप से, कंपनी का दावा है कि Bespoke श्रृंखला बुद्धिमान और सहज पेशकश के साथ उपयोगकर्ताओं के लिए एक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करती है।

हालांकि, टेक दिग्गज ने वॉशिंग मशीनों में उपलब्ध एआई सुविधाओं का खुलासा नहीं किया, लेकिन इस बात पर प्रकाश डाला कि “एआई-संचालित सुविधाओं का एक पूरा समूह” एक ऐसा अनुभव तैयार करेगा जो “अधिक स्मार्ट, अधिक कुशल और पर्यावरण के अनुकूल” होगा।

सैमसंग के सपोर्ट पेज पर कुछ संभावित AI फीचर्स का खुलासा किया गया है जो इन डिवाइस के साथ यूजर्स को मिल सकते हैं। इसमें AI कंट्रोल का उल्लेख किया गया है, जो एक ऐसा फीचर है जो यूजर की आदतों को सीखता है, जैसे कि धोने की आवृत्ति, दिन का समय और पसंदीदा सेटिंग्स, और उसके अनुसार खुद को ढाल लेता है।

कपड़े के वजन और कोमलता का पता लगाने और गंदगी के स्तर की निगरानी करने के लिए एक और AI वॉश सुविधा का वर्णन किया गया है। यह पानी, डिटर्जेंट और भिगोने, धोने और स्पिनिंग के समय को नियंत्रित कर सकता है।

इसके अलावा, सैमसंग धुलाई के लिए ज़रूरी बिजली और पानी को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए AI का भी इस्तेमाल कर रहा है। हालाँकि, ध्यान दें कि ये और अतिरिक्त सुविधाएँ कंपनी की आने वाली लाइनअप में शामिल हो भी सकती हैं और नहीं भी।

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin