September 19, 2024
A.I

Gemini ‘Ask About This Screen’ and YouTube Video Summaries Features Rolling Out to Users

  • August 28, 2024
  • 1 min read
Gemini ‘Ask About This Screen’ and YouTube Video Summaries Features Rolling Out to Users

एंड्रॉयड के लिए जेमिनी में दो नए फीचर आ रहे हैं, जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन की मौजूदा स्क्रीन के बारे में सवाल पूछने की अनुमति देंगे। ‘इस स्क्रीन के बारे में पूछें’ और ‘इस वीडियो के बारे में पूछें’ नाम के ये टूल स्क्रीनशॉट कैप्चर करते हैं और स्क्रीन की सामग्री को प्रोसेस करते हैं। फिर, जब उपयोगकर्ता द्वारा संकेत दिया जाता है, तो यह उपयोगकर्ता द्वारा मांगी गई प्रासंगिक जानकारी के साथ उत्तर दे सकता है। वीडियो फीचर, जो केवल YouTube के साथ संगत प्रतीत होता है, वीडियो सारांश भी प्रदान कर सकता है, बशर्ते वीडियो में कैप्शन जोड़े गए हों।

जेमिनी अब उपयोगकर्ताओं को उनकी स्क्रीन के बारे में प्रश्न पूछने की सुविधा देता है

गैजेट्स 360 स्टाफ के सदस्यों ने Google ऐप के संस्करण 15.33.38.28.arm64 और बाद में कई अलग-अलग स्मार्टफ़ोन में इन सुविधाओं को देखा। जब कोई उपयोगकर्ता AI सहायक को बुलाता है तो ये जेमिनी फ़्लोटिंग विंडो के शीर्ष पर दिखाई देते हैं। जिन लोगों के पास इस सुविधा तक पहुँच है, उन्हें “इस स्क्रीन के बारे में पूछें” टेक्स्ट और एक स्क्रीनशॉट आइकन के साथ एक अलग आयताकार पट्टी दिखाई देगी। यदि YouTube पर वीडियो चलाते समय जेमिनी सक्रिय किया गया था, तो टेक्स्ट को “इस वीडियो के बारे में पूछें” और YouTube आइकन से बदल दिया जाता है।

मिथुन इस बारे में पूछें गैजेट्स360 मिथुन इस स्क्रीन के बारे में पूछें

मिथुन राशि इस स्क्रीन सुविधा के बारे में पूछें

‘इस स्क्रीन के बारे में पूछें’ के लिए आइकन पर टैप करने से जेमिनी के भीतर एक अस्थायी स्क्रीनशॉट कैप्चर होता है, और फिर उपयोगकर्ता स्क्रीन के बारे में कोई भी प्रश्न पूछ सकता है। प्रतिक्रियाएँ केवल इस बात पर आधारित होंगी कि AI स्क्रीनशॉट में क्या देख सकता है, हालाँकि, उपयोगकर्ता जेमिनी को अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट तक पहुँचने के लिए भी प्रेरित कर सकते हैं। इसका एक उपयोग मामला किसी समाचार लेख का संक्षिप्त सारांश माँगना हो सकता है।

फॉलो-अप प्रश्न पूछने के लिए, उपयोगकर्ता फ़्लोटिंग विंडो के नीचे माइक्रोफ़ोन आइकन या कीबोर्ड आइकन पर टैप कर सकते हैं। विशेष रूप से, कैप्चर किया गया स्क्रीनशॉट डिवाइस पर सहेजा नहीं जाता है। इसके अतिरिक्त, इस सुविधा के साथ लंबे स्क्रीनशॉट समर्थित नहीं हैं।

‘इस वीडियो के बारे में पूछें’ सुविधा केवल YouTube वीडियो के लिए काम करती है जिसमें कैप्शन जोड़े गए हैं। हमारे परीक्षण में, हमने पाया कि कैप्शन की स्थिति के बावजूद, कोई अन्य वीडियो प्लेटफ़ॉर्म इस सुविधा के साथ संगत नहीं था। हालाँकि, YouTube वीडियो पर, इस सुविधा का उपयोग करने से उपयोगकर्ता वीडियो के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं। उत्तर कैप्शन के आधार पर तैयार किए जाते हैं, और वीडियो का विश्लेषण नहीं किया जाता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin