September 19, 2024
A.I

Plaud NotePin AI-Powered Wearable Note-Taking Device Launched: Price, Specifications

  • August 29, 2024
  • 1 min read
Plaud NotePin AI-Powered Wearable Note-Taking Device Launched: Price, Specifications

प्लाउड नोटपिन, एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पहनने योग्य डिवाइस जो अपने आस-पास कही गई हर बात को रिकॉर्ड कर सकता है, अब प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने सबसे पहले शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म TikTok पर अपने AI-पावर्ड रिकॉर्डिंग ऐप के साथ प्रसिद्धि पाई। इसने अब एक पहनने योग्य डिवाइस पेश की है जिसे कलाई के पट्टे के साथ, नेकलेस, टाई-पिन या कई तरह से पहना जा सकता है। बुनियादी AI सुविधाएँ मुफ़्त में उपलब्ध हैं, हालाँकि, उपयोगकर्ता अतिरिक्त प्रीमियम सुविधाओं के लिए वार्षिक सदस्यता का भुगतान भी कर सकते हैं।

प्लाउड नोटपिन मूल्य, सदस्यता योजना

प्लाउड नोटपिन की कीमत 169 डॉलर (करीब 14,170 रुपये) है और यह फिलहाल अमेरिका में प्रीऑर्डर के लिए उपलब्ध है। कंपनी के अनुसार, बुनियादी AI सुविधाएँ मुफ़्त में उपलब्ध हैं, लेकिन अतिरिक्त 79 डॉलर (करीब 6,620 रुपये) में सारांश टेम्प्लेट और स्पीकर लेबलिंग जैसी उन्नत सुविधाएँ अनलॉक हो जाएँगी।

यह वियरेबल डिवाइस कॉस्मिक ग्रे, लूनर सिल्वर और सनसेट पर्पल कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। डिवाइस को प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को एक्सेसरी किट, अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज और मुफ्त एडवांस्ड AI मेंबरशिप भी मिलेगी।

प्लाउड नोटपिन विशेषताएं

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, AI-संचालित नोटपिन का माप 51x21x11 मिमी और वजन 25 ग्राम है। यह 64GB स्टोरेज से लैस है और 270mAh की बैटरी पर चलता है। डिवाइस में दो MEMS माइक्रोफोन भी हैं। नोटपिन में एक मैग्नेटिक पिन, एक क्लिप, एक डोरी, एक रिस्टबैंड, एक चार्जिंग डॉक और एक USB टाइप-C चार्जिंग केबल भी है।

बातचीत रिकॉर्ड करने के बाद, नोटपिन के भीतर मौजूद AI डेटा को ट्रांसक्राइब करता है जिसे 20 से ज़्यादा प्रोफेशनल टेम्पलेट और कई दूसरे कस्टम टेम्पलेट फ़ॉर्मेट में सेव किया जा सकता है। AI-पावर्ड सॉफ़्टवेयर बातचीत का सारांश भी तैयार करता है ताकि बातचीत के मुख्य बिंदु बताए जा सकें।

एक बार ट्रांसक्रिप्शन सहेजे जाने के बाद, उपयोगकर्ता इन दस्तावेज़ों को खोज सकते हैं और उनसे बातचीत कर सकते हैं और सीधे अपनी ज़रूरत की जानकारी खोज सकते हैं। उपयोगकर्ता AI डिवाइस को संकेत दे सकते हैं और यह डेटा साझा कर सकता है। विशेष रूप से, जबकि प्लाउड के पास इन-हाउस AI मॉडल नहीं है, यह उपयोगकर्ताओं को कैटलॉग से AI मॉडल का विकल्प प्रदान करता है। कंपनी ने बताया कि OpenAI के GPT-4o और क्लाउड 3.5 सॉनेट दोनों उपलब्ध हैं, लेकिन अन्य नामों का उल्लेख नहीं किया गया।

प्लाउड का दावा है कि डिवाइस को क्लाउड पर सेव करने के बावजूद, यूज़र को अपने डेटा पर पूरा नियंत्रण मिलेगा क्योंकि फ़ाइलें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं। कंपनी का यह भी दावा है कि डिवाइस एक बार चार्ज करने पर लगातार 20 घंटे तक ऑडियो रिकॉर्ड कर सकती है और 40 दिनों तक स्टैंडबाय पर रह सकती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin