September 19, 2024
A.I

Gmail Q&A Gemini-Powered AI Feature Rolled Out for Android

  • August 30, 2024
  • 1 min read
Gmail Q&A Gemini-Powered AI Feature Rolled Out for Android

Android के लिए Gmail में एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर आ रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने इनबॉक्स को खोजने की अनुमति देगा। गुरुवार को, Google ने अपने Workspace उपयोगकर्ताओं के लिए Gmail Q&A नामक Gemini-संचालित फीचर की घोषणा की। इसके साथ, उपयोगकर्ता Gmail में Gemini को इनबॉक्स में ईमेल से विशिष्ट जानकारी देखने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, और AI इसे खोजने में सक्षम होगा। यह सुविधा Gmail के वेब संस्करण में पहले से ही उपलब्ध थी, हालाँकि, अब यह Android ऐप पर भी उपलब्ध होगी। टेक दिग्गज ने कहा कि यह सुविधा जल्द ही iOS के लिए भी उपलब्ध होगी।

जीमेल क्यू एंड ए फीचर एंड्रॉयड के लिए शुरू किया गया

Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस सुविधा की घोषणा करते हुए कहा कि यह सुविधा Gmail ऐप के शीर्ष-दाएं भाग में मौजूद Gemini टूल में उपलब्ध होगी। हालाँकि, इसे एक्सेस करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने Google Workspace खाते में साइन इन करना होगा। इनबॉक्स से जानकारी खोजने के अलावा, उपयोगकर्ता बिना पढ़े संदेशों को देखने, किसी विशिष्ट प्रेषक के संदेशों को देखने या ईमेल को सारांशित करने के लिए भी इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता ऐप के शीर्ष दाईं ओर काले जेमिनी स्टार पर टैप कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, उपयोगकर्ता ईमेल थ्रेड के अंदर “इस ईमेल को सारांशित करें” चिप पर टैप कर सकते हैं। उपयोगकर्ता जीमेल क्यू एंड ए अस्पष्ट प्रश्न पूछ सकते हैं जैसे कि “कंपनी ने पिछले मार्केटिंग इवेंट पर कितना खर्च किया?” और जेमिनी इनबॉक्स को खंगालकर इसे खोजने में सक्षम होगा।

कंपनी ने कहा कि भविष्य में, AI फीचर Google Drive में सेव की गई फ़ाइलों और दस्तावेज़ों से भी जानकारी ढूँढ़ने में सक्षम होगा। हालाँकि यह फीचर रोल आउट हो चुका है, लेकिन ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि इस फीचर को सभी Workspace यूज़र्स तक पहुँचने में 15 दिन तक का समय लग सकता है। विशेष रूप से, Workspace यूज़र्स ने Gemini Business, Enterprise, Education, Education Premium और Google One AI Premium सहित निम्न ऐड-ऑन में से किसी एक को सब्सक्राइब किया होगा।

इसके अलावा, Google ने Google Keep और Google Tasks के लिए भी Gemini एक्सटेंशन पेश किए हैं। ये Workspace उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध हैं, और Pixel 9 सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन वाले लोग टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करके सीधे Gemini ऐप के भीतर दोनों ऐप एक्सेस कर सकेंगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin