September 19, 2024
A.I

Gemini Live Integration for Android Auto Reportedly In the Works

  • September 2, 2024
  • 1 min read
Gemini Live Integration for Android Auto Reportedly In the Works

कथित तौर पर जेमिनी लाइव को एंड्रॉइड ऑटो में जोड़ा जा रहा है और यह इसका डिफ़ॉल्ट वर्चुअल असिस्टेंट बन सकता है। पिछले महीने, Google ने जेमिनी लाइव लॉन्च किया जो उपयोगकर्ताओं को AI के साथ वॉयस-आधारित दो-तरफ़ा संचार करने की सुविधा देता है। वर्तमान में, यह सुविधा जेमिनी ऐप के माध्यम से उपलब्ध है, हालाँकि, ऐसा प्रतीत होता है कि तकनीकी दिग्गज इसे अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर विस्तारित कर सकता है। विशेष रूप से, जेमिनी लाइव केवल जेमिनी एडवांस के पेड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा, एंड्रॉइड ऑटो पहले से ही एंड्रॉइड ऑटो में जेमिनी का मानक संस्करण प्रदान करता है।

जेमिनी लाइव को कथित तौर पर एंड्रॉइड ऑटो में जोड़ा जा रहा है

Android Authority ने नवीनतम Android Auto संस्करण 12.8.143544 में इस सुविधा के संकेत देखे। प्रकाशन ने ऐप के भीतर कोड की स्ट्रिंग्स में AI सुविधा का उल्लेख पाया। जबकि Gemini Live का खुद उल्लेख नहीं किया गया था, कुछ स्ट्रिंग्स में स्पार्कल आइकन दिखाया गया था और कोडनेम “kitt” का उल्लेख किया गया था।

“किट” का उल्लेख दिलचस्प है क्योंकि यह 1980 के दशक के शो नाइट राइडर में एआई कार का संदर्भ हो सकता है। कथित तौर पर स्ट्रिंग्स में से एक में “ic_assistant_kitt_live_icon” लिखा था जिसके बगल में स्पार्कल आइकन रखा गया था। कथित तौर पर एक अन्य में उल्लेख किया गया था, “gearhead_assistant_action_kitt_live_query>बातचीत शुरू करें<"।

कहा जाता है कि बाद वाला AI के साथ क्वेरी शुरू करने का निर्देश है। जबकि किट संभवतः जेमिनी का संदर्भ है, माना जाता है कि “लाइव” का उल्लेख जेमिनी लाइव की ओर इशारा करता है। जेमिनी लाइव को एंड्रॉइड ऑटो में जोड़ना समझदारी होगी क्योंकि कार चलाते समय हैंड्स-फ्री मोड अधिक उपयोगी होता है।

जेमिनी लाइव एंड्रॉयड प्राधिकरण इकट्ठा डिबग जेमिनी लाइव एंड्रॉयड ऑटो में

एंड्रॉयड ऑटो में जेमिनी लाइव एकीकरण
फोटो क्रेडिट: एंड्रॉइड अथॉरिटी/असेम्बलडिबग

इसके अलावा, रिपोर्ट (टिपस्टर AssembleDebug के माध्यम से) ने ऐप के एक अलग क्षेत्र में इस सुविधा का उल्लेख पाया। इस खंड में, “GeminiLiveAssistantAction” को एक आंतरिक सहायक मेनू में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया था जो ऐप उपयोगकर्ताओं को दिखाई नहीं देता है। यदि दावा सही है, तो Gemini Live का एकीकरण जानबूझकर किया जा सकता है।

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऐप के कोड में इस फीचर को शामिल करना इस बात की पुष्टि नहीं है कि Google वाकई वॉयस-आधारित AI चैटबॉट को Android Auto में लाएगा। जब तक टेक दिग्गज आधिकारिक तौर पर इस फीचर की घोषणा नहीं करता, तब तक Gemini Live के बारे में कोई और जानकारी नहीं मिल सकती।

खास बात यह है कि जेमिनी लाइव जेमिनी एडवांस्ड सब्सक्रिप्शन का हिस्सा है। इसे Google One AI प्रीमियम प्लान के ज़रिए सब्सक्राइब किया जा सकता है, जिसकी कीमत एक महीने के मुफ़्त ट्रायल के बाद 1,950 रुपये प्रति महीने है।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एम4 चिपसेट के साथ एप्पल आईमैक, मैकबुक प्रो मॉडल नवंबर में लॉन्च हो सकते हैं: रिपोर्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin