September 19, 2024
A.I

WhatsApp for Android Meta AI Voice Mode Feature’s New Interface Reportedly Spotted

  • September 2, 2024
  • 1 min read
WhatsApp for Android Meta AI Voice Mode Feature’s New Interface Reportedly Spotted

एंड्रॉयड के लिए WhatsApp में जल्द ही इन-ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट मेटा AI के लिए एक नया फीचर आने की खबर है। WhatsApp फीचर ट्रैकर के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म मेटा AI में वॉयस मोड जोड़ने पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को चैटबॉट के साथ दो-तरफ़ा बातचीत करने की अनुमति देगा। कहा जाता है कि AI उपयोगकर्ता के प्रश्नों को समझने और उनका जवाब देने के लिए अपनी संवादात्मक भाषण क्षमता का उपयोग करता है। विशेष रूप से, इस फीचर की पहली बार पिछले महीने रिपोर्ट की गई थी, लेकिन अब इस फीचर का इंटरफ़ेस भी दिखाई दे रहा है।

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo की एक पोस्ट के अनुसार, मेटा AI के लिए वॉयस मोड फीचर को एंड्रॉयड वर्जन 2.24.18.18 के लिए वॉट्सऐप बीटा में देखा गया था। यह फीचर फिलहाल ऐप के बीटा वर्जन में दिखाई नहीं दे रहा है, इसलिए जिन लोगों ने गूगल बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है, वे इसे नहीं देख पाएंगे।

व्हाट्सएप मेटा एआई वॉयस मोड1 wabetainfo व्हाट्सएप मेटा एआई वॉयस मोड

व्हाट्सएप मेटा एआई वॉयस मोड इंटरफ़ेस
फोटो क्रेडिट: WABetaInfo

फीचर ट्रैकर द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में मेटा एआई वॉयस मोड का इंटरफ़ेस दिखाई दे रहा है। स्क्रीनशॉट के अनुसार, न्यू चैट आइकन के ऊपर स्थित मेटा एआई बटन को वॉयस मोड को सक्रिय करने के लिए लंबे समय तक दबाया जा सकता है। एक अन्य उदाहरण में, मेटा एआई चैट के भीतर टेक्स्ट फ़ील्ड के बगल में रखे गए वेवफ़ॉर्म आइकन पर टैप करके हैंड्स-फ़्री मोड भी सक्रिय किया गया था।

उपयोगकर्ता इस सुविधा को सक्रिय करने के लिए वेवफॉर्म आइकन पर टैप करने में सक्षम हो सकते हैं। तीसरे स्क्रीनशॉट में नीचे की शीट पर मेटा एआई लिखा हुआ और एक गोलाकार आभा आइकन दिखाया गया है जो संभवतः वॉयस मोड को इंगित करता है। नीचे, स्पीकर, म्यूट, साथ ही डिस्कनेक्ट वॉयस मोड आइकन के लिए एक आइकन देखा जा सकता है।

एक पुरानी रिपोर्ट में बताया गया था कि यह फीचर दस अलग-अलग आवाज़ों के साथ भी उपलब्ध होगा। हालांकि अलग-अलग आवाज़ों के बीच अंतर स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह अलग-अलग लहजे, टोनलिटी और लिंग प्रदान कर सकता है। यह ज्ञात नहीं है कि कई भाषाओं का समर्थन किया जाएगा या नहीं।

जबकि ओपनएआई और गूगल दोनों ही चैटजीपीटी वॉयस मोड और जेमिनी लाइव के साथ दो-तरफ़ा संचार सुविधा प्रदान करते हैं, ये सुविधाएँ केवल प्लेटफ़ॉर्म के सशुल्क ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध हैं। अगर व्हाट्सएप हैंड्स-फ्री सुविधा शुरू करता है, तो यह मुफ़्त में यह सुविधा देने वाली पहली कंपनी बन सकती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin