September 19, 2024
A.I

Opera Browser for Android Adds AI-Powered Image Understanding Feature to the Aria AI Assistant

  • September 4, 2024
  • 1 min read
Opera Browser for Android Adds AI-Powered Image Understanding Feature to the Aria AI Assistant

Android के लिए Opera ब्राउज़र में एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर आ रहा है जो उपयोगकर्ताओं को छवियों के बारे में खोज क्वेरी चलाने देगा। कंपनी के AI फ़ीचर ड्रॉप प्रोग्राम के एक हिस्से के रूप में, इस फीचर को ब्राउज़र के मूल AI सहायक Aria में एकीकृत किया जा रहा है। यह फीचर Android ब्राउज़र के Opera डेवलपर बिल्ड में उपलब्ध होगा। विशेष रूप से, यह फीचर ब्राउज़र के डेस्कटॉप वर्शन में पहले से ही उपलब्ध था, लेकिन यह अपडेट इसे मोबाइल वर्शन में भी पेश कर रहा है।

एंड्रॉइड के लिए ओपेरा ब्राउज़र को नया AI फीचर मिला

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में नए AI फीचर के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि इसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को यह समझने में मदद करना है कि किसी छवि में क्या दर्शाया गया है। इमेज अंडरस्टैंडिंग नाम से यह Aria चैटबॉट के इंटरफ़ेस में उपलब्ध होगा। AI असिस्टेंट को साइडबार से एक्सेस किया जा सकता है। Aria साइड पैनल खुलने के बाद, उपयोगकर्ता इमेज अपलोड करने के लिए ‘+’ आइकन पर टैप कर सकते हैं।

ओपेरा छवि समझ इनलाइन ओपेरा एआई छवि समझ सुविधा

ओपेरा AI इमेज अंडरस्टैंडिंग सुविधा
फोटो क्रेडिट: ओपेरा

छवि अपलोड करने के बाद, एरिया कंप्यूटर विज़न के ज़रिए इसे प्रोसेस कर सकेगा और इसके बारे में सवालों के जवाब दे सकेगा। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता पवनचक्की की छवि अपलोड कर सकते हैं और AI को इसके बारे में बताने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

ओपेरा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि उपयोगकर्ता एक ही समय में तीन छवियाँ अपलोड कर सकते हैं, और उस पर प्रतिक्रियाएँ प्राप्त कर सकते हैं। क्वेरीज़ केवल टेक्स्ट फ़ॉर्मेट में स्वीकार की जाती हैं। विशेष रूप से, इमेज अंडरस्टैंडिंग फ़ीचर केवल छवि में दिखाई देने वाली चीज़ों के आधार पर ही प्रश्नों का उत्तर दे सकता है। हालाँकि, उपयोगकर्ता अनुवर्ती प्रश्न पूछ सकते हैं जहाँ एरिया वेब से उत्तर ढूँढ़ लेगा।

कंप्यूटर विज़न क्षमताओं का उपयोग किसी छवि में लिखे गए पाठ को संसाधित करने के लिए भी किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, एरिया किसी छवि में चित्रित गणितीय समस्या को संसाधित कर सकता है और उसका समाधान प्रदान कर सकता है। उपयोगकर्ता एरिया से छवि इनपुट के आधार पर छवि बनाने के लिए भी कह सकते हैं।

यह सुविधा कंपनी के AI फ़ीचर ड्रॉप कार्यक्रम का हिस्सा है। ओपेरा हर दो हफ़्ते में नए प्रयोगात्मक फ़ीचर जोड़ता है। इमेज अंडरस्टैंडिंग वर्तमान में ओपेरा डेवलपर बिल्ड में उपलब्ध है, और उम्मीद है कि भविष्य में इसे ओपेरा के सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin