September 16, 2024
A.I

Asus NUC 14 Pro AI Copilot+ Mini PC With Up to Intel Core Ultra 9 (Series 2) CPUs Announced

  • September 5, 2024
  • 1 min read
Asus NUC 14 Pro AI Copilot+ Mini PC With Up to Intel Core Ultra 9 (Series 2) CPUs Announced

बर्लिन में IFA 2024 से पहले गुरुवार को कंपनी ने Asus NUC 14 Pro AI मिनी PC का अनावरण किया। यह Intel के नवीनतम Core Ultra 9 प्रोसेसर (सीरीज़ 2) से लैस है जिसमें Intel Arc ग्राफ़िक्स हैं। Asus NUC 14 Pro AI में आगे की तरफ़ एक समर्पित Copilot बटन है जो उपयोगकर्ताओं को Microsoft के AI सहायक को लॉन्च करने देता है। कंप्यूटर में वाई-फाई 7 कनेक्टिविटी है और इसमें मिलिट्री-ग्रेड (MIL-STD 810H) स्थायित्व है। Asus NUC 14 Pro AI एक Copilot+ PC है और उपयोगकर्ताओं को इस साल के अंत में अपडेट के माध्यम से Microsoft की नवीनतम Windows AI सुविधाओं तक पहुँच प्राप्त होगी।

ताइवानी कंपनी ने अभी तक Asus NUC 14 Pro AI की कीमत का खुलासा नहीं किया है। यह इस साल के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

आसुस NUC 14 प्रो AI विनिर्देश

हाल ही में पेश किया गया Asus NUC 14 Pro AI इंटेल कोर अल्ट्रा 9 (सीरीज 2) CPU से लैस है जिसमें इंटेल आर्क GPU, LPDDR5x मेमोरी और M.2 2280 NVMe SSD सपोर्ट है। चिपसेट में छह न्यूरल कंप्यूट इंजन हैं जिनके बारे में दावा किया जाता है कि वे पूरे सिस्टम में 120 TOPS (ट्रिलियन ऑपरेशन प्रति सेकंड) तक की पेशकश करते हैं। इंटेल के NPU के बारे में दावा किया जाता है कि यह 48 TOPS तक डिलीवर करता है और AI क्षमताओं को बढ़ाता है, जो कम बिजली की खपत वाले इंटेल प्रोसेसर की पिछली पीढ़ी की तुलना में अत्याधुनिक अनुप्रयोगों के लिए तीन गुना AI प्रदर्शन प्रदान करता है।

आसुस ने NUC 14 प्रो AI को वाई-फाई 7 और ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी से लैस किया है। इसमें बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रोफोन हैं जो AI सुविधाओं को सक्रिय करने के लिए वॉयस कमांड का समर्थन करते हैं। इसमें आगे की तरफ एक समर्पित कोपायलट बटन है। कोपायलट+ पीसी अनुभव इस साल के अंत में मुफ्त अपडेट के माध्यम से मिनी पीसी में उपलब्ध होंगे।

कोपायलट बटन के अलावा, आसुस NUC 14 प्रो AI में एक पावर बटन, एक ऑडियो जैक, एक USB 3.2 जनरेशन 1 पोर्ट, दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, एक DC-इन, एक ईथरनेट पोर्ट, एक HDMI और एक USB 3.2 जनरेशन 2 पोर्ट है। इसमें विंडोज हैलो फिंगरप्रिंट रिकग्निशन के लिए सपोर्ट भी है।

Asus NUC 14 Pro AI में MIL-STD 810H ड्यूरेबिलिटी रेटिंग है और इसमें फ्लूइड डायनेमिक बेयरिंग (FDB) फैन के साथ इंटेलिजेंट कूलिंग सॉल्यूशन और कम शोर वाली हीट डिसिपेशन के लिए डुअल इंटरलीव्ड हीट पाइप डिज़ाइन शामिल है। कंपनी के अनुसार, इसका माप 130x130x34mm है।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

MSI प्रेस्टीज, समिट, स्टील्थ और क्रिएटर लैपटॉप लेटेस्ट इंटेल कोर अल्ट्रा, राइज़ेन AI 9 चिप्स के साथ भारत में लॉन्च हुए



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *