September 16, 2024
A.I

Honor MagicPad 2, Magic V3 to Feature AI-Powered Defocus Eye Protection to Help Users With Nearsightedness

  • September 6, 2024
  • 1 min read
Honor MagicPad 2, Magic V3 to Feature AI-Powered Defocus Eye Protection to Help Users With Nearsightedness

हॉनर ने इस साल की शुरुआत में एक अभिनव कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) तकनीक का अनावरण किया, जिसके बारे में दावा किया गया कि यह लोगों को मायोपिया या निकट दृष्टिदोष के जोखिम को कम करने में मदद कर सकती है। इसके अलावा, कंपनी ने यह भी दावा किया कि जो लोग पहले से ही इस विकार से पीड़ित हैं, वे अपनी स्थिति को ठीक करने में सक्षम हो सकते हैं। कंपनी ने अब पुष्टि की है कि डिफोकस आई प्रोटेक्शन नामक फीचर को हॉनर मैजिकपैड 2 और हॉनर वी3 में जोड़ा गया है, जिन्हें चल रहे इंटरनेशनेल फंकौसस्टेलुंग (IFA बर्लिन) 2024 इवेंट में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था।

हॉनर मैजिकपैड 2, मैजिक वी3 को मिला डिफोकस आई प्रोटेक्शन फीचर

इस सुविधा की घोषणा सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) शंघाई 2024 में की गई थी। AI-संचालित डिफोकस आई प्रोटेक्शन सुविधा एक डिस्प्ले तकनीक है। यह एक वास्तविक चिकित्सा तकनीक से ली गई है जिसे डिफोकस आई प्रोटेक्शन भी कहा जाता है। मूल रूप से प्रिस्क्रिप्शन चश्मे में जोड़ा गया, यह परिधीय डिफोकस लेंस का उपयोग करता है जो विकार के लिए जिम्मेदार आंख के विस्तार की प्रक्रिया को धीमा करके व्यक्तियों के बीच मायोपिया को कम करने और नियंत्रित करने के लिए विभिन्न अध्ययनों में देखा गया है।

डिवाइस में, हॉनर डिस्प्ले में समान प्रभाव का अनुकरण करने के लिए एआई का उपयोग कर रहा है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह हॉनर मैजिक वी3 फोल्डेबल स्मार्टफोन और हॉनर मैजिकपैड 2 टैबलेट में नियरवर्क-प्रेरित ट्रांजिएंट मायोपिया-रिड्यूसिंग डिस्प्ले का उपयोग कर रही है।

कंपनी का दावा है कि AI डिफोकस आई प्रोटेक्शन 25 मिनट तक इस्तेमाल करने के बाद यूजर की क्षणिक मायोपिया को औसतन 13 डिग्री तक कम कर सकता है। शोध का हवाला देते हुए, ब्रांड ने कहा कि कुछ उपयोगकर्ताओं ने अधिकतम 75 डिग्री की कमी का अनुभव भी किया है।

एंड्रॉइड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, ये डिस्प्ले डीफोकस लेंस के प्रभावों को फिर से बनाने के लिए OLED स्क्रीन तकनीक और AI सीन डिटेक्शन के मिश्रण का उपयोग करते हैं। प्रकाशन ने दावा किया कि इस प्रभाव ने डिस्प्ले पर दिखाई गई छवि गुणवत्ता को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं किया।

कहा जाता है कि बिना सहायता के आँखों से इसका प्रभाव अदृश्य होता है। हालाँकि, ऑनर ने कहा है कि जब लंबे समय तक नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाता है, तो डिस्प्ले ने औसतन 13 डिग्री तक क्षणिक मायोपिया में कमी दिखाई।

गौर करने वाली बात यह है कि हॉनर मैजिक वी3 टैबलेट की कीमत यूके में GBP 1,699.99 (करीब 1,88,000 रुपये) और यूरोप में EUR 1,999 (करीब 1,86,500 रुपये) है, जिसमें 12GB रैम और 512GB इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। वहीं, दूसरी तरफ, हॉनर मैजिकपैड 2 की कीमत यूके में GBP 499.99 (करीब 55,300 रुपये) और यूरोप में EUR 599 (करीब 55,800 रुपये) है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *