September 19, 2024
A.I

Honor MagicBook Art 14 With Snapdragon X Elite SoC, On-Device AI Features Unveiled

  • September 9, 2024
  • 1 min read
Honor MagicBook Art 14 With Snapdragon X Elite SoC, On-Device AI Features Unveiled

पिछले हफ़्ते हॉनर ने इंटरनेशनल फंकौसस्टेलुंग (IFA बर्लिन) 2024 में मैजिकबुक आर्ट 14 को वैश्विक स्तर पर पेश किया। इसी इवेंट में कंपनी ने हॉनर मैजिकबुक आर्ट 14 स्नैपड्रैगन का अनावरण किया। शुरुआत में, मैजिकबुक आर्ट 14 लैपटॉप को चीन में इंटेल कोर अल्ट्रा 7 सीपीयू के साथ लॉन्च किया गया था। नवीनतम संस्करण स्नैपड्रैगन एक्स एलीट चिपसेट द्वारा संचालित है, जो कई ऑन-डिवाइस एआई सुविधाओं को सक्षम करता है। नए मैजिकबुक आर्ट 14 लैपटॉप के अधिकांश स्पेसिफिकेशन मौजूदा मॉडल जैसे ही हैं।

कंपनी ने पुष्टि की है कि मैजिकबुक आर्ट 14 का स्नैपड्रैगन वेरिएंट जल्द ही जर्मनी, फ्रांस और इटली जैसे चुनिंदा यूरोपीय देशों में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। कीमत या उपलब्धता की सटीक समयसीमा अभी तक सामने नहीं आई है। हॉनर ने यह भी पुष्टि नहीं की है कि मैजिकबुक आर्ट 14 स्नैपड्रैगन चीन या अन्य क्षेत्रों में लॉन्च होगा या नहीं।

हॉनर मैजिकबुक आर्ट 14 स्नैपड्रैगन के फीचर्स

जैसा कि नाम से पता चलता है, हॉनर मैजिकबुक आर्ट 14 स्नैपड्रैगन वर्शन स्नैपड्रैगन एक्स एलीट चिपसेट द्वारा संचालित है। लैपटॉप हॉनर मैजिकरिंग के लिए सपोर्ट के साथ आता है जो एक ही हॉनर अकाउंट का उपयोग करने वाले कई डिवाइस को स्वचालित रूप से कनेक्ट करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, कीबोर्ड और माउस के एक ही सेट को एक साथ कनेक्टेड डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इस फीचर के साथ, उपयोगकर्ता कनेक्टेड डिवाइस पर कॉल और नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं या जोड़े गए स्मार्टफोन के कैमरे को पीसी वेबकैम के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

हॉनर मैजिकबुक आर्ट 14 स्नेपड्रैगन के ऑन-डिवाइस AI फीचर्स में हॉनर AI एजेंट शामिल है। कंपनी का कहना है कि यह हमेशा चालू रहने वाला पर्सनल असिस्टेंट है जो “भाषा विश्लेषण और UI जागरूकता तकनीक” का उपयोग करके उपयोगकर्ताओं की आदतों और डिवाइस के माहौल से सीखता है ताकि “विभिन्न ऐप और सेवाओं में समझदारी से निर्णय ले सके।” कहा जाता है कि हॉनर ने IFA 2024 इवेंट में वॉयस कमांड का उपयोग करके “विभिन्न ऐप में अवांछित ऐप सब्सक्रिप्शन को कैसे खोजें और रद्द करें” का प्रदर्शन किया था, जहाँ लैपटॉप का अनावरण किया गया था।

कंपनी का कहना है कि हॉनर मैजिकबुक आर्ट 14 स्नेपड्रैगन में एक और AI फीचर AI डीपफेक डिटेक्शन है। कहा जाता है कि यह तकनीक कई जटिल एल्गोरिदम का उपयोग करके उपयोगकर्ताओं को “छेड़छाड़ की गई सामग्री की सटीक पहचान करने, वास्तविक मीडिया और भ्रामक परिवर्तनों के बीच अंतर करने में मदद करती है।” उल्लेखनीय है कि इस तकनीक को सबसे पहले जून में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) शंघाई 2024 में हॉनर द्वारा प्रदर्शित किया गया था।

हॉनर मैजिकबुक आर्ट 14 स्नेपड्रैगन में 3.1K रेजोल्यूशन के साथ 14.6 इंच का फुलव्यू टच डिस्प्ले होने की पुष्टि की गई है। लैपटॉप की मोटाई 1 सेमी (10 मिमी) है और इसका वजन 1 किलोग्राम है। अन्य फीचर्स इंटेल वर्ज़न के समान होने की उम्मीद है, जिसकी चीन में कीमत CNY 7,799 (लगभग 89,800 रुपये) से शुरू होती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin