September 19, 2024
A.I

Adobe Firefly Video Model With AI-Powered Video Generation Feature Teased

  • September 12, 2024
  • 1 min read
Adobe Firefly Video Model With AI-Powered Video Generation Feature Teased

वीडियो बनाने में सक्षम आगामी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) मॉडल, एडोब फायरफ्लाई वीडियो मॉडल का कंपनी ने बुधवार को पूर्वावलोकन किया। सॉफ्टवेयर दिग्गज ने सबसे पहले अप्रैल में अंडर-डेवलपमेंट वीडियो मॉडल की घोषणा की और अब इसके बारे में अधिक जानकारी साझा की है। लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ-साथ इमेज इनपुट से भी वीडियो बनाने में सक्षम होगा। उपयोगकर्ता विभिन्न कैमरा एंगल, स्टाइल और इफ़ेक्ट से भी वीडियो बना सकते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि वीडियो मॉडल इस साल के अंत में बीटा में उपलब्ध होगा।

एडोब फायरफ्लाई वीडियो मॉडल का पूर्वावलोकन किया गया

न्यूज़रूम पोस्ट में, कंपनी ने नेटिव AI वीडियो मॉडल की क्षमताओं के बारे में विस्तार से बताया। इसकी विशेषताओं को दिखाने के लिए एक YouTube वीडियो भी साझा किया गया। लॉन्च होने के बाद, फायरफ्लाई वीडियो मॉडल एडोब के मौजूदा जेनरेटिव मॉडल में शामिल हो जाएगा जिसमें इमेज मॉडल, वेक्टर मॉडल और डिज़ाइन मॉडल शामिल हैं।

यूट्यूब वीडियो के आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि एडोब फायरफ्लाई वीडियो मॉडल टेक्स्ट और इमेज-आधारित इनपुट दोनों से वीडियो बना सकता है। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता आउटपुट वीडियो के लिए संदर्भ के रूप में एक विस्तृत प्रॉम्प्ट लिख सकेंगे या एक छवि साझा कर सकेंगे।

कंपनी ने दावा किया कि उपयोगकर्ता कई कैमरा एंगल, लाइटिंग कंडीशन, स्टाइल, ज़ूम और मोशन जैसे जटिल अनुरोध भी कर सकेंगे। उल्लेखनीय रूप से, कंपनी द्वारा साझा किए गए AI-जनरेटेड वीडियो OpenAI के सोरा के साथ टीज़ किए गए वीडियो के बराबर ही दिखाई दिए।

इसके अतिरिक्त, कंपनी ने जनरेटिव एक्सटेंड फीचर का भी प्रदर्शन किया, जिसे पहली बार अप्रैल में दिखाया गया था (लेकिन प्रदर्शित नहीं किया गया था)। यह फीचर अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त फ्रेम जोड़कर शॉट की अवधि बढ़ाने की अनुमति देता है। ये फ्रेम पिछले और बाद के फ्रेम से संदर्भ लेकर AI का उपयोग करके बनाए जाते हैं। यह संपादकों को वीडियो को लंबा करने या कैमरे को शॉट पर कुछ सेकंड लंबा पैन करने की अनुमति देने का विकल्प दे सकता है।

एडोब में जनरेटिव एआई के उपाध्यक्ष एलेक्ज़ैंड्रू कॉस्टिन का हवाला देते हुए, द वर्ज ने रिपोर्ट दी है कि एआई-जनरेटेड वीडियो की अधिकतम लंबाई पाँच सेकंड रखी गई है, जो बाज़ार में उपलब्ध समान उपकरणों के बराबर है। विशेष रूप से, जबकि कंपनी ने कहा कि फायरफ्लाई वीडियो मॉडल एक स्टैंडअलोन ऐप के रूप में उपलब्ध होगा, इसे क्रिएटिव क्लाउड, एक्सपीरियंस क्लाउड और एडोब एक्सप्रेस वर्कफ़्लो के भीतर भी एकीकृत किया जाएगा।

इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि AI वीडियो मॉडल “व्यावसायिक रूप से सुरक्षित” है और इसे केवल लाइसेंस प्राप्त सामग्री, सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध डेटा और एडोब स्टॉक से लिए गए डेटा पर ही प्रशिक्षित किया गया है। सॉफ्टवेयर दिग्गज ने यह भी बताया कि AI मॉडल को उपयोगकर्ता डेटा पर प्रशिक्षित नहीं किया जाएगा।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

गूगल सर्च परिणाम अब वेबैक मशीन के माध्यम से संग्रहीत वेब पेज दिखाएंगे



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin