September 19, 2024
A.I

Top EU Privacy Regulator Opens Probe Into Google’s AI Compliance

  • September 12, 2024
  • 1 min read
Top EU Privacy Regulator Opens Probe Into Google’s AI Compliance

गूगल के प्रमुख यूरोपीय संघ गोपनीयता नियामक ने गुरुवार को इस बात की जांच शुरू की कि क्या सर्च इंजन दिग्गज ने अपने आधारभूत एआई मॉडल को विकसित करने में मदद के लिए यूरोपीय संघ के उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा का उपयोग करने से पहले उसे पर्याप्त रूप से संरक्षित किया था।

आयरलैंड के डेटा संरक्षण आयोग (डीपीसी), जो अधिकांश शीर्ष अमेरिकी इंटरनेट कंपनियों के लिए प्रमुख यूरोपीय संघ नियामक है, क्योंकि उनका यूरोपीय संघ परिचालन आयरलैंड में स्थित है, ने कहा कि जांच अल्फाबेट इकाई के पाथवेज लैंग्वेज मॉडल 2 (पीएएलएम 2) से संबंधित है।

डीपीसी ने एक बयान में कहा, “यह वैधानिक जांच डीपीसी के व्यापक प्रयासों का हिस्सा है, जो एआई मॉडल और प्रणालियों के विकास में ईयू/ईईए डेटा विषयों के व्यक्तिगत डेटा के प्रसंस्करण को विनियमित करने में अपने ईयू/ईईए (यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र) सहकर्मी नियामकों के साथ मिलकर काम कर रहा है।”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने पिछले सप्ताह सहमति व्यक्त की थी कि वह यूरोपीय संघ के उपयोगकर्ताओं से एकत्रित व्यक्तिगत डेटा का उपयोग करके अपने एआई सिस्टम को प्रशिक्षित नहीं करेगा, इससे पहले कि आयरिश नियामक द्वारा की गई अदालती कार्रवाई के बाद उपयोगकर्ताओं को अपनी सहमति वापस लेने का विकल्प मिले।

© थॉमसन रॉयटर्स 2024

(यह कहानी एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

गूगल सर्च परिणाम अब वेबैक मशीन के माध्यम से संग्रहीत वेब पेज दिखाएंगे


AI-संचालित वीडियो जेनरेशन फीचर के साथ एडोब फायरफ्लाई वीडियो मॉडल का टीजर जारी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin