September 19, 2024
A.I

Adobe Express Expands Its Platform in Eight Indian Languages, Adds New AI Features

  • September 16, 2024
  • 1 min read
Adobe Express Expands Its Platform in Eight Indian Languages, Adds New AI Features

कंटेंट क्रिएशन प्लैटफ़ॉर्म एडोब एक्सप्रेस को शुक्रवार को आठ भारतीय भाषाओं में विस्तारित किया गया। कंपनी ने कहा कि यह कदम कंटेंट क्रिएशन प्रक्रिया में ज़्यादा से ज़्यादा देशी भाषा बोलने वालों को सशक्त बनाएगा। प्लैटफ़ॉर्म में जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाएँ भी हैं, जिनका फ़ायदा उपयोगकर्ता उठा सकते हैं। उल्लेखनीय रूप से, भाषा विस्तार डेस्कटॉप, Android और iOS ऐप के साथ-साथ वेब क्लाइंट पर भी उपलब्ध है। इस अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता हिंदी के साथ-साथ अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी एडोब एक्सप्रेस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर सकेंगे।

एडोब एक्सप्रेस अब आठ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध

एक प्रेस विज्ञप्ति में, सॉफ्टवेयर दिग्गज ने बताया कि एडोब एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म अब हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि इससे भारत में छात्रों से लेकर कंटेंट क्रिएटर्स तक को एडोब फायरफ्लाई टूल का लाभ उठाने में मदद मिलेगी।

एडोब फायरफ्लाई के साथ, उपयोगकर्ता आसानी से चित्र और वीडियो बनाने के लिए क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं में एआई उपकरण, टेम्पलेट्स, उत्पादकता उपकरण और प्रासंगिक सुविधाओं तक पहुँच सकते हैं। इसके साथ ही, कंपनी देश में कई एआई-संचालित सुविधाएँ भी जारी कर रही है।

इनमें ऑटो-ट्रांसलेशन, एक प्रीमियम फीचर है, जो उपयोगकर्ताओं को भारतीय भाषाओं में टेम्प्लेट का अनुवाद करने की अनुमति देता है। वे अनुवाद के बाद उन्हें कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं। हिंदी, तमिल और बंगाली में एक नया स्थानीयकृत उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस भी जोड़ा जा रहा है। उपयोगकर्ता टेक्स्ट-एलिमेंट ट्रांसलेशन और मल्टी-पेज ट्रांसलेशन जैसी सुविधाओं का भी उपयोग कर सकेंगे। इन सभी उपकरणों का उद्देश्य क्षेत्रीय भाषा बोलने वालों को केवल अंग्रेजी में टूल का उपयोग करने में होने वाली परेशानी को कम करना है।

एडोब एक्सप्रेस अन्य AI टूल भी प्रदान करता है जैसे कि जेनरेटिव फिल, बैकग्राउंड हटाना, ऑब्जेक्ट हटाना, इमेज बनाना, टेम्प्लेट बनाना, ऑडियो से एनिमेट करना, कैप्शन वीडियो और बहुत कुछ। यह प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को हज़ारों टेम्प्लेट, एडोब स्टॉक फ़ोटो, वीडियो, संगीत और अन्य चीज़ों तक पहुँचने की अनुमति देता है।

एडोब का दावा है कि फायरफ्लाई-संचालित उपकरण गठबंधन फॉर कंटेंट प्रोवेंस एंड ऑथेंटिसिटी (C2PA) के दिशा-निर्देशों का पालन करते हैं, जो AI-जनरेटेड कंटेंट को लेबल करने के लिए एक ओपन-सोर्स तकनीक है। विशेष रूप से, जब एडोब एक्सप्रेस को मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म के रूप में लॉन्च किया गया था, तो यह सीमित अवधि के लिए मुफ़्त में उपलब्ध था। हालाँकि, अब, प्लेटफ़ॉर्म की प्रीमियम सदस्यता की कीमत 480 रुपये है। सदस्यता फायरफ्लाई AI-संचालित सभी सुविधाओं के साथ-साथ उपरोक्त सभी उपकरणों तक पहुँच प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ताओं को अपनी रचनाओं को संग्रहीत करने के लिए 100GB क्लाउड स्टोरेज भी मिलेगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin