September 19, 2024
A.I

Google’s Circle to Search Feature Might Be Rolling Out to More Android Devices

  • September 16, 2024
  • 1 min read
Google’s Circle to Search Feature Might Be Rolling Out to More Android Devices

एक नई लीक के अनुसार, Google के विज़ुअल लुकअप फ़ीचर Circle to Search को और अधिक Android डिवाइस में विस्तारित किया जा रहा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फ़ीचर जो उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन पर किसी भी विज़ुअल एलिमेंट पर तेज़ी से वेब सर्च चलाने की अनुमति देता है, वर्तमान में केवल चुनिंदा Samsung और Pixel स्मार्टफ़ोन पर उपलब्ध है। हालाँकि, यह बदल सकता है क्योंकि एक टिपस्टर का दावा है कि Circle to Search फ़ीचर को Tecno V Fold 2 में जोड़ा जा रहा है, जिसे शुक्रवार को लॉन्च किया गया था।

सर्किल टू सर्च फीचर को और अधिक एंड्रॉयड डिवाइस में जोड़ा जा सकता है

इस फीचर को सबसे पहले जनवरी में सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ के साथ पेश किया गया था और बाद में इसे पुराने गैलेक्सी स्मार्टफोन और पिक्सल स्मार्टफोन सीरीज़ में भी शामिल किया गया। नौ महीने बाद, यह फीचर किसी अन्य ब्रांड के स्मार्टफोन में नहीं देखा गया है। हालाँकि, टिपस्टर मिशाल रहमान ने X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में दावा किया कि सर्किल टू सर्च को टेक्नो वी फोल्ड 2 में जोड़ा जा रहा है।

टेक्नो फोल्डेबल पर फीचर की एक तस्वीर साझा करते हुए, रहमान ने दावा किया कि विज़ुअल लुकअप फीचर को “अगले महीने और अधिक एंड्रॉइड फोन” में भी विस्तारित किया जाएगा, जिससे पिक्सेल और सैमसंग का इस पर एकाधिकार समाप्त हो जाएगा। टिपस्टर ने जानकारी का स्रोत साझा नहीं किया।

सर्किल टू सर्च एक विज़ुअल लुकअप टूल है जिसे संगत डिवाइस पर होम बटन या पावर बटन को लंबे समय तक दबाकर एक्सेस किया जा सकता है। एक बार सक्रिय होने के बाद, उपयोगकर्ता स्क्रीन पर किसी क्षेत्र को सर्कल करके हाइलाइट कर सकता है, और यह सुविधा स्वचालित रूप से उस पर अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए एक विज़ुअल वेब खोज चलाएगी। उपयोगकर्ता इसका उपयोग टेक्स्ट का अनुवाद या कॉपी करने के लिए भी कर सकते हैं।

इस सुविधा को अपेक्षाकृत अनन्य बनाए रखने के बावजूद, Google लगातार इसकी कार्यक्षमता का विस्तार कर रहा है, AI सुविधा का उपयोग करने के नए तरीके जोड़ रहा है। पिछले महीने, एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि टेक दिग्गज एक “क्रॉप और शेयर” कार्यक्षमता पर काम कर रहा था जो उपयोगकर्ताओं को किसी छवि के हिस्से को क्रॉप करने और तीसरे पक्ष के ऐप का उपयोग करके सीधे दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने की अनुमति देगा। यह सुविधा डिवाइस या आस-पास बजने वाले गानों और संगीत की भी पहचान कर सकती है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin