September 19, 2024
A.I

Adobe Introduces New Acrobat AI Assistant Student Plan at an Affordable Price

  • September 17, 2024
  • 1 min read
Adobe Introduces New Acrobat AI Assistant Student Plan at an Affordable Price

एडोब ने सोमवार को एक्रोबैट प्लेटफॉर्म के लिए जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट एक्रोबैट AI असिस्टेंट के लिए एक नए छात्र-केंद्रित डिस्काउंट की घोषणा की। इसे पहली बार अप्रैल में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया गया था, लेकिन अब कंपनी इसे छात्रों को सस्ती कीमत पर दे रही है। AI चैटबॉट किसी भी संगत दस्तावेज़ को संसाधित कर सकता है और उसके आधार पर प्रश्नों का उत्तर दे सकता है। यह विषय का संक्षिप्त अवलोकन प्रदान करने के लिए दस्तावेज़ों को सारांशित भी कर सकता है। AI असिस्टेंट मोबाइल और डेस्कटॉप ऐप के साथ-साथ वेब क्लाइंट पर भी उपलब्ध है।

एडोब एक्रोबेट एआई असिस्टेंट छात्र योजना की घोषणा की गई

एक ब्लॉग पोस्ट में, सॉफ्टवेयर दिग्गज ने घोषणा की कि छात्र एक्रोबैट के लिए AI असिस्टेंट ऐड-ऑन $1.99 (लगभग 166 रुपये) प्रति माह की कीमत पर खरीद सकते हैं। विशेष रूप से, सामान्य सदस्यता की कीमत $4.99 (लगभग 417 रुपये) प्रति माह है। नई कीमतों की घोषणा करते हुए, कंपनी ने कहा कि किफायती सदस्यता छात्रों को पाठ्यक्रम रीडिंग, लेख, व्याख्यान नोट्स, शोध पत्र और पूरक सामग्री से आसानी से जानकारी प्राप्त करने के लिए AI तक पहुँचने में मदद करेगी।

एक्रोबैट में एआई असिस्टेंट कई कार्य कर सकता है। चैटबॉट दस्तावेजों को संक्षेप में प्रस्तुत कर सकता है, जिससे महत्वपूर्ण बिंदुओं को पढ़ना आसान हो जाता है और कीमती समय की बचत होती है। चैटबॉट जानकारी को सरल भाषा में भी प्रस्तुत कर सकता है और बुलेट पॉइंट प्रदान कर सकता है।

AI चैटबॉट की एक दिलचस्प विशेषता है इंटेलिजेंट साइटेशन। यह अपने जवाबों के लिए क्लिक करने योग्य एट्रिब्यूशन प्रदान कर सकता है जो दस्तावेज़ में स्रोत पैराग्राफ और वाक्यों पर ले जाता है। इस तरह, छात्र आसानी से जानकारी को सत्यापित कर सकते हैं और AI भ्रम की किसी भी घटना से बच सकते हैं।

AI असिस्टेंट अलग-अलग तरह की कई फाइलों को प्रोसेस करने में भी सक्षम है। इसलिए, एक छात्र एक पीडीएफ फाइल, एक वर्ड डॉक्यूमेंट और एक पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन अपलोड कर सकता है और चैटबॉट तीनों स्रोतों से जानकारी को एकीकृत करके व्यापक जानकारी उत्पन्न कर सकता है। एक्रोबैट की फ़ाइल कन्वर्सेशन सुविधा एक बार में अलग-अलग फ़ाइल फ़ॉर्मेट को बदलने की ज़रूरत को भी खत्म कर देती है।

इसके अलावा, कंपनी ने बताया कि एक नया टू-वे वॉयस इंटरेक्शन फीचर भी विकसित किया जा रहा है, जो छात्रों को AI असिस्टेंट के साथ मौखिक रूप से संवाद करने की सुविधा देगा। इस तरह, छात्र चलते-फिरते पढ़ाई के लिए एक्रोबैट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin