September 19, 2024
A.I

Snapchat to Introduce AI-Powered Video Generation Tool for Creators, Improvements to My AI

  • September 18, 2024
  • 1 min read
Snapchat to Introduce AI-Powered Video Generation Tool for Creators, Improvements to My AI

स्नैपचैट ने मंगलवार को उपयोगकर्ताओं के लिए नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल की घोषणा की। सोशल मीडिया दिग्गज ने अपने 6वें वार्षिक स्नैप पार्टनर समिट के दौरान खुलासा किया कि वह क्रिएटर अकाउंट वाले लोगों के लिए AI वीडियो टूल पेश करने की योजना बना रहा है। AI टूल उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट और इमेज प्रॉम्प्ट से वीडियो बनाने की अनुमति देगा। कहा जाता है कि AI का उपयोग करके बनाए गए सभी वीडियो को कंपनी द्वारा वॉटरमार्क किया जाता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अन्य उपयोगकर्ता वास्तविक वीडियो को AI-जनरेटेड वीडियो से अलग कर सकें।

प्रेस विज्ञप्ति में, सोशल मीडिया कंपनी ने नई सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। AI वीडियो टूल इवेंट के दौरान घोषित सबसे रोमांचक सुविधाओं में से एक है। स्नैप AI वीडियो नाम से यह प्लेटफ़ॉर्म पर केवल क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध होगा। विशेष रूप से, क्रिएटर बनने के लिए, उपयोगकर्ताओं के पास एक सार्वजनिक प्रोफ़ाइल होनी चाहिए, उन्हें अपनी स्टोरीज़ और स्पॉटलाइट के लिए सक्रिय पोस्टर होना चाहिए और साथ ही उनके पास एक बड़ा दर्शक वर्ग होना चाहिए।

यह फीचर एक सामान्य AI वीडियो जनरेटर जैसा प्रतीत होता है और यह टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से वीडियो बना सकता है। स्नैपचैट ने कहा कि जल्द ही क्रिएटर इमेज प्रॉम्प्ट से भी वीडियो बना सकेंगे। इस फीचर को चुनिंदा क्रिएटर के लिए वेब पर बीटा में रोल आउट किया गया है।

कंपनी के प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया कि यह AI फीचर स्नैप के इन-हाउस फाउंडेशनल वीडियो मॉडल द्वारा संचालित है। एक बार जब यह फीचर व्यापक रूप से उपलब्ध हो जाता है, तो कंपनी उपयोगकर्ताओं को यह बताने के लिए आइकन और संदर्भ कार्ड का उपयोग करने की भी योजना बना रही है कि कब AI का उपयोग करके स्नैप बनाया गया था। सामग्री डाउनलोड या साझा किए जाने पर भी एक विशिष्ट वॉटरमार्क दिखाई देगा।

प्रवक्ता ने प्रकाशन को यह भी बताया कि वीडियो मॉडलों का गहन परीक्षण किया गया है तथा उनका सुरक्षा मूल्यांकन किया गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनसे कोई हानिकारक सामग्री उत्पन्न न हो।

इसके अलावा, स्नैपचैट ने एक नया AI लेंस भी जारी किया है जो उपयोगकर्ताओं को उनके बुज़ुर्ग रूप में दिखने देता है। स्नैपचैट मेमोरीज़, जो स्नैपचैट+ सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है, अब AI कैप्शन और लेंस को सपोर्ट करेगी। इसके अलावा, कंपनी के मूल चैटबॉट माय AI में भी सुधार हो रहा है और यह कई नए कार्य कर सकता है।

स्नैपचैट का कहना है कि अब उपयोगकर्ता अधिक जटिल समस्याओं को हल कर सकते हैं, पार्किंग संकेतों की व्याख्या कर सकते हैं, विदेशी भाषाओं में मेनू का अनुवाद कर सकते हैं, अनोखे पौधों की पहचान कर सकते हैं, और भी बहुत कुछ My AI के साथ कर सकते हैं। अंत में, कंपनी OpenAI के साथ साझेदारी कर रही है ताकि डेवलपर्स को मल्टीमॉडल लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) तक पहुँच प्रदान की जा सके ताकि वे अधिक लेंस बना सकें जो वस्तुओं को पहचान सकें और अधिक संदर्भ प्रदान कर सकें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin