September 19, 2024
A.I

Xiaomi 14T Series to Come With AI-Powered Circle to Search and Other Features: Report

  • September 18, 2024
  • 1 min read
Xiaomi 14T Series to Come With AI-Powered Circle to Search and Other Features: Report

Xiaomi 14T सीरीज़ 26 सितंबर को बर्लिन में लॉन्च होने वाली है। नवंबर 2023 में लॉन्च हुई Xiaomi 13T सीरीज़ के उत्तराधिकारी के रूप में आने वाले, कंपनी के नवीनतम स्मार्टफ़ोन में सर्किल टू सर्च – Google का विज़ुअल लुकअप टूल शामिल है, जिसे उसने जनवरी में Galaxy S24 सीरीज़ के साथ पेश किया था। हैंडसेट Google के जेमिनी लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) द्वारा संचालित कई अन्य AI सुविधाओं से भी लैस हो सकते हैं।

Xiaomi 14T सीरीज पर सर्च करने के लिए सर्कल करें

स्पिलसमबीन्स द्वारा प्राप्त लीक प्रचार सामग्री के अनुसार, Xiaomi 14T और Xiaomi 14T Pro में सर्किल टू सर्च क्षमताएं होंगी। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन पर किसी क्षेत्र को हाइलाइट करने की अनुमति देती है, उस पर सर्किल करके टेक्स्ट का चयन करें और वेब पर इसके विज़ुअल लुकअप को टॉगल करें। इसे होम बटन या नेविगेशन पिल को लंबे समय तक दबाकर सक्रिय किया जा सकता है और स्क्रीन पर किसी ऑब्जेक्ट और टेक्स्ट पर स्क्रिबलिंग, या सर्किलिंग या ड्रॉइंग जैसी क्रियाओं का समर्थन करता है।

जनवरी में सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ के लॉन्च के साथ इस फीचर की शुरुआत हुई और बाद के हफ़्तों और महीनों में इसे Google Pixel स्मार्टफ़ोन में भी रोल आउट किया गया। हालाँकि, वे एकमात्र हैंडसेट हैं जिनमें यह फीचर है। रिपोर्ट बताती है कि Xiaomi 14T सीरीज़ की शुरुआत से इसमें बदलाव आएगा।

सर्किल टू सर्च के अलावा, Xiaomi 14T और 14T Pro कथित तौर पर चार अन्य AI-समर्थित सुविधाओं के साथ आएंगे: AI नोट्स, AI इंटरप्रेटर, AI सबटाइटल और AI वॉयस रिकॉर्डर। AI नोट्स को नोट्स ऐप में AI सारांश, AI अनुवाद और अन्य फ़ंक्शन प्रदान करने के लिए क्लाउड-आधारित AI का उपयोग करने के लिए कहा जाता है। इस बीच, AI इंटरप्रेटर आमने-सामने बातचीत, फ़ोन कॉल या कॉन्फ़्रेंस मीटिंग के लिए रीयल-टाइम अनुवाद क्षमता प्रदान कर सकता है। कथित तौर पर दोनों स्मार्टफ़ोन AI सबटाइटल और AI वॉयस रिकॉर्डर के सौजन्य से बढ़ी हुई एक्सेसिबिलिटी फ़ंक्शन के साथ आएंगे।

अनुमान है कि गूगल के जेमिनी एलएलएम में उपरोक्त विशेषताएं होंगी।

लीक हुए प्रोमो मटेरियल से पता चलता है कि Xiaomi 14T में MediaTek Dimensity 8300 चिपसेट होगा, जिसे 12GB रैम और 512GB तक स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। बाद वाले को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। कथित तौर पर इसमें 45W हाइपरचार्ज के लिए सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी होगी जो डिवाइस को केवल 45 मिनट में शून्य से 100 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin