September 20, 2024
A.I

Apple Intelligence Will be Available in German, Italian and More Languages in 2025

  • September 19, 2024
  • 1 min read
Apple Intelligence Will be Available in German, Italian and More Languages in 2025

Apple ने घोषणा की है कि वह iPhone और अन्य डिवाइस के लिए Apple Intelligence – आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाओं के अपने सूट के लिए भाषा समर्थन का विस्तार कर रहा है। नई जोड़ी गई भाषाओं को अगले साल उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जाएगा। इनमें जर्मन और इतालवी के साथ-साथ अंग्रेजी के दो नए संस्करण (विभिन्न क्षेत्रों के लिए) शामिल हैं। हालाँकि AI सूट पिछले कुछ समय से iOS 18 डेवलपर बीटा के साथ उपलब्ध है, लेकिन इसे 16 सितंबर को सार्वजनिक रूप से जारी किए गए अपडेट के साथ बंडल नहीं किया गया था।

अगले महीने iOS 18.1 अपडेट के साथ iPhone और अन्य डिवाइसों पर Apple इंटेलिजेंस फीचर्स आ जाएंगे।

एप्पल इंटेलिजेंस में और अधिक भाषाएं जोड़ी गईं

iOS 18 अपडेट के रोलआउट के बाद न्यूज़रूम पोस्ट में, Apple ने अपने AI सुइट में भाषाओं के विस्तार की घोषणा की। 2025 से शुरू होकर, यह अंग्रेज़ी (भारत), अंग्रेज़ी (सिंगापुर), जर्मन, इतालवी, पुर्तगाली, वियतनामी और “अन्य” में उपलब्ध होगा।

ऐप्पल इंटेलिजेंस की शुरुआत सबसे पहले यूएस इंग्लिश में हुई थी और उस समय, आईफोन निर्माता ने खुलासा किया था कि दिसंबर में उसे ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और यूनाइटेड किंगडम में स्थानीयकृत अंग्रेजी के लिए भी समर्थन मिलेगा। अगले साल, यह चीनी, फ्रेंच, जापानी और स्पेनिश में भी उपलब्ध होगा।

हालाँकि इसके विस्तार की घोषणा की गई है, लेकिन AI सुइट फिलहाल iPhone और अन्य Apple डिवाइस पर उपलब्ध नहीं है। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज का कहना है कि इसे अगले महीने iOS 18.1 अपडेट के साथ रोल आउट किया जाएगा। हालाँकि, केवल कुछ ही सुविधाएँ, जैसे कि लेखन उपकरण, क्लीन अप टूल और वेब पेज सारांश, शुरू में उपलब्ध होंगी। इमेज प्लेग्राउंड और AI-संचालित सिरी जैसे अन्य अतिरिक्त अगले साल के अंत में पेश किए जाएंगे।

कंपनी का कहना है कि चीन और यूरोपीय संघ (ईयू) में आईफोन और अन्य ऐप्पल डिवाइस उपयोगकर्ताओं के लिए ऐप्पल इंटेलिजेंस भी उपलब्ध नहीं होगा। पिछले साल के आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स के अलावा पूरी आईफोन 16 सीरीज़ एआई सूट के साथ संगत है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin