September 19, 2024
A.I

Samsung Rolls Out Circle to Search Feature to Galaxy A Series Phones and Galaxy Tab S9 FE Series

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung Rolls Out Circle to Search Feature to Galaxy A Series Phones and Galaxy Tab S9 FE Series

सैमसंग ने बुधवार को घोषणा की कि वह चुनिंदा गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट पर सर्किल टू सर्च के लिए सपोर्ट शुरू कर रहा है। यह फीचर उपयोगकर्ताओं को अपनी स्क्रीन पर कंटेंट को जल्दी से खोजने की अनुमति देता है, इसे सबसे पहले सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज के स्मार्टफोन और पिक्सल 8 लाइनअप में पेश किया गया था, इसके बाद इसे गैलेक्सी S सीरीज, गैलेक्सी Z सीरीज और Google के पुराने पिक्सल मॉडल में पेश किया गया। दक्षिण कोरियाई फर्म ने पुष्टि की है कि यह फीचर 2023 और 2024 में लॉन्च होने वाले मिडरेंज स्मार्टफोन पर उपलब्ध होगा।

सैमसंग के अनुसार, चुनिंदा गैलेक्सी ए सीरीज़ के स्मार्टफोन को सर्किल टू सर्च के लिए सपोर्ट के साथ अपडेट किया जाएगा। यह फीचर सबसे पहले इस महीने के अंत में सैमसंग गैलेक्सी ए55, गैलेक्सी ए54, गैलेक्सी ए35 और गैलेक्सी ए34 में रोल आउट किया जाएगा। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इन फोन पर सर्किल टू सर्च को रिमोटली इनेबल किया जाएगा या यह सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए आएगा।

इन गैलेक्सी ए सीरीज़ फ़ोन में सर्किल टू सर्च को रोल आउट करने के बाद, कंपनी इस फ़ीचर को दो टैबलेट – गैलेक्सी टैब एस9 एफई और गैलेक्सी टैब एस9 एफई+ में भी लाएगी। सैमसंग के अनुसार, उपयोगकर्ता अपनी स्क्रीन पर ऑब्जेक्ट या टेक्स्ट देखने के लिए सर्किल टू सर्च का उपयोग करते समय गैलेक्सी एस पेन का भी उपयोग कर सकेंगे।

गैलेक्सी ए55 सर्किल टू सर्च सैमसंग सर्किल टू सर्च

सर्किल टू सर्च सैमसंग गैलेक्सी A55 पर आ रहा है (चित्र)
फोटो क्रेडिट: सैमसंग

इस साल की शुरुआत में सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ और पिक्सल 8 लाइनअप के साथ लॉन्च किया गया सर्किल टू सर्च फीचर धीरे-धीरे दूसरे फोन में भी आ गया है। होम बटन या नेविगेशन पिल दबाने पर एक ओवरले दिखाई देता है जो उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन पर किसी ऑब्जेक्ट और टेक्स्ट पर ड्रा करने, स्क्रिबल करने या सर्कल करने की अनुमति देता है, ताकि विज़ुअल लुकअप किया जा सके।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, Google Circle to Search के लिए एक अपडेट पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को उनके द्वारा उपयोग किए जा रहे वर्तमान ऐप को छोड़े बिना, उनकी स्क्रीन पर QR कोड स्कैन करने की अनुमति दे सकता है। कंपनी का Google Lens ऐप उपयोगकर्ताओं को उनके कैमरे का उपयोग करके या उनके फ़ोन पर मौजूद किसी छवि को पढ़कर QR कोड स्कैन करने की अनुमति देता है। यह सुविधा जून के अंत में ऐप के बीटा वर्शन में देखी गई थी, और भविष्य में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin