September 19, 2024
A.I

Amazon Titan Image Generator v2 AI Model Launched With Improved Image Conditioning Feature

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Amazon Titan Image Generator v2 AI Model Launched With Improved Image Conditioning Feature

अमेज़न ने मंगलवार को अपने उन्नत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) मॉडल, टाइटन इमेज जेनरेटर v2 के लॉन्च की घोषणा की। पिछले साल इमेज जेनरेटर v1 के रिलीज़ होने के बाद, नए इमेज जेनरेशन मॉडल में बेहतर क्षमताएँ और कार्यक्षमताएँ हैं। टेक दिग्गज के एंटरप्राइज़ ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए, AI मॉडल संदर्भ छवियों का उपयोग करके छवियाँ बना सकता है, छवियों को संपादित कर सकता है, पृष्ठभूमि हटा सकता है, और ब्रांड शैली और विषय स्थिरता बनाए रखने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। वर्तमान में, Amazon Titan Image Generator v2 अमेरिका के चुनिंदा क्षेत्रों में सीमित रिलीज़ में उपलब्ध है।

अमेज़न टाइटन इमेज जेनरेटर v2 की विशेषताएं

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में अपने उद्यम-केंद्रित छवि-निर्माण प्लेटफ़ॉर्म की दूसरी पीढ़ी की घोषणा की। इसे एक्सेस करने के लिए, पात्र क्षेत्रों के उपयोगकर्ताओं को Amazon Bedrock कंसोल पर जाना होगा और नीचे बाएँ पैनल पर मॉडल एक्सेस की जाँच करनी होगी। वहाँ, उपयोगकर्ता टाइटन इमेज जेनरेटर G1 v2 AI मॉडल तक पहुँच का अनुरोध कर सकते हैं।

पोस्ट के अनुसार, नया मॉडल इमेज कंडीशनिंग में उल्लेखनीय अपग्रेड दिखाता है। यह सुविधा एक संदर्भ छवि और एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करके नई छवियां उत्पन्न कर सकती है। निर्देशों के आधार पर, उत्पन्न छवि विशिष्ट दृश्य विशेषताओं जैसे कि किनारों, ऑब्जेक्ट रूपरेखा, संरचनात्मक तत्वों और अधिक पर ध्यान केंद्रित कर सकती है।

मॉडल दो तरह की इमेज कंडीशनिंग का समर्थन करता है। पहला है कैनी एज, जो “संदर्भ छवि के भीतर प्रमुख किनारों को निकाल सकता है, एक नक्शा बना सकता है जिसे अमेज़ॅन टाइटन इमेज जेनरेटर फिर जेनरेशन प्रक्रिया को निर्देशित करने के लिए उपयोग कर सकता है।” दूसरे को सेगमेंटेशन कहा जाता है जो आउटपुट पर अधिक बारीक नियंत्रण प्रदान करता है क्योंकि उपयोगकर्ता विशिष्ट क्षेत्रों को परिभाषित कर सकता है जिसके भीतर AI मॉडल नए तत्व उत्पन्न कर सकता है।

अपनी बनाई गई छवियों के लिए एक सुसंगत दृष्टिकोण और ब्रांड के रंगों और डिज़ाइन भाषा का पालन करने वाले ब्रांडों के लिए, टाइटन इमेज जेनरेटर v2 एक रंग कंडीशनिंग सुविधा प्रदान करता है। इसका उपयोग करके, उपयोगकर्ता रंग पैलेट निर्दिष्ट कर सकते हैं जिसका उपयोग उत्पन्न छवियों में किया जाएगा। उपयोगकर्ता प्रदान किए गए हेक्स रंगों के साथ एक संदर्भ छवि भी जोड़ सकते हैं और AI-जनरेटेड छवि निर्देशित रंगों का पालन करते हुए शैली को लागू करेगी।

इसके अलावा, बैकग्राउंड रिमूवल फीचर को भी अपग्रेड किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह “कई फोरग्राउंड ऑब्जेक्ट्स को बुद्धिमानी से पहचान सकता है और उन्हें सेगमेंट कर सकता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि ओवरलैपिंग एलिमेंट्स वाले जटिल सीन भी साफ-सुथरे तरीके से अलग हो जाएं।”

Amazon Titan Image Generator v2 यूएस ईस्ट (नॉर्थ वर्जीनिया) और यूएस वेस्ट (ओरेगन) क्षेत्रों में उपलब्ध है। भविष्य के अपडेट के माध्यम से और अधिक क्षेत्र जोड़े जाएंगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin