September 19, 2024
A.I

WordPress Adds Write Brief With AI Tool Which Lets Users Make the Content More Precise

  • August 18, 2024
  • 1 min read
WordPress Adds Write Brief With AI Tool Which Lets Users Make the Content More Precise

वर्डप्रेस, प्रमुख वेब कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम ने मंगलवार को स्व-होस्टेड वर्डप्रेस साइट्स के लिए एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल जोड़ा। राइट ब्रीफ विद AI नामक इस टूल को वर्डप्रेस की मूल कंपनी ऑटोमैटिक ने लॉन्च किया है। AI टूल उपयोगकर्ताओं को लंबे वाक्यों को छोटा और अधिक पठनीय बनाने में सहायता करता है, साथ ही कंटेंट के आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है। वर्तमान में बीटा में उपलब्ध, यह टूल कंपनी के जेटपैक सूट ऑफ फीचर्स के एक भाग के रूप में पेश किया जा रहा है और प्लगइन के माध्यम से उपलब्ध है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, वर्डप्रेस ने AI-संचालित लेखन उपकरण पेश किया। AI के साथ Write Brief को आंतरिक रूप से ‘Breve’ कहा जाता था जिसका लैटिन में संक्षिप्त अर्थ होता है। कंपनी ने कहा कि उसे एक ऐसे उपकरण की आवश्यकता महसूस हुई जो प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने वाले ब्लॉगर्स को स्पष्ट और सटीक लिखने की अनुमति दे सके। इस उपकरण को Automattic की Jetpack AI टीम द्वारा बनाया गया था।

जेटपैक के माध्यम से स्व-होस्टेड वर्डप्रेस साइटों के लिए एक प्लगइन के रूप में उपलब्ध, AI टूल को एक बार जोड़े जाने के बाद पब्लिश बटन के बगल में संपादक पृष्ठ पर पाया जा सकता है। यह चार कार्यक्षमताएँ प्रदान करता है। सबसे पहले, यह ग्रेड स्कोर के साथ सामग्री की पठनीयता को मापता है। उपयोगकर्ता देख सकते हैं कि किस ग्रेड के छात्र साइड पैनल में पाठ को पढ़ने योग्य पाते हैं। कंपनी का कहना है कि उपयोगकर्ताओं को उच्चतम पठनीयता के लिए 8-12 के स्कोर का लक्ष्य रखना चाहिए।

दूसरा, यह स्वचालित रूप से उन वाक्यों को चिह्नित करता है जो बहुत लंबे या बहुत वर्णनात्मक हैं। जबकि उपयोगकर्ता उन्हें जाँच सकते हैं और वाक्यों को स्वयं सुधार सकते हैं, AI सुझाव भी देता है। तीसरा, यह जटिल शब्दों के लिए सरल विकल्पों के साथ उन्हें बदलने के लिए सुझाव भी देता है। कंपनी का कहना है कि इससे पाठकों को पाठ को आसानी से समझने में मदद मिलेगी।

अंत में, AI लिखित पाठ की विश्वसनीयता को भी मापता है। यह ऐसे शब्दों की तलाश करता है जो अनिश्चित लगते हैं जैसे ‘संभवतः’, ‘हो सकता है’, या ‘शायद’ और अधिक दृढ़ विकल्पों के साथ प्रतिस्थापन प्रदान करता है। उपयोगकर्ता एक क्लिक से ऐसे कई शब्दों को बदल भी सकते हैं।

फिलहाल यह टूल जेटपैक पर बीटा में उपलब्ध है। वर्डप्रेस ने कहा कि जब तक यह टूल बीटा में रहेगा, यह अपने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ़्त में उपलब्ध रहेगा। हालाँकि, एक बार जब यह सार्वजनिक रूप से लॉन्च हो जाएगा, तो यह प्रीमियम पेशकश बन सकता है। कंपनी ने यह नहीं बताया कि कौन सा AI मॉडल इस टूल को पावर दे रहा है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin