September 19, 2024
A.I

Galaxy AI Features to Reportedly Arrive on Samsung Galaxy A35, Galaxy A55 Models

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Galaxy AI Features to Reportedly Arrive on Samsung Galaxy A35, Galaxy A55 Models

गैलेक्सी AI फीचर धीरे-धीरे और भी ज़्यादा सैमसंग स्मार्टफोन में शामिल किए जा रहे हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर का सूट सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ के साथ आया था और बाद में इसे पिछले साल के फ्लैगशिप और गैलेक्सी S23 FE में भी शामिल किया गया। पिछले महीने, इसे गैलेक्सी Z फोल्ड 6 और गैलेक्सी Z फ्लिप 6 में भी पेश किया गया था। अब, एक नई रिपोर्ट के अनुसार, गैलेक्सी AI के ये फीचर इस साल लॉन्च किए गए दो गैलेक्सी A सीरीज़ स्मार्टफोन में जोड़े जा सकते हैं।

गैलेक्सी AI को सैमसंग गैलेक्सी A सीरीज के दो फोन में शामिल किए जाने की खबर

सैममोबाइल की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी AI फीचर्स को नए डिवाइस में और विस्तारित करने पर विचार कर रहा है। अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए, प्रकाशन ने दावा किया कि ये सुविधाएँ जल्द ही गैलेक्सी A35 और गैलेक्सी A55 मॉडल पर शुरू हो सकती हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज 2024 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन में इन सुविधाओं को लाने की सोच रही है, क्योंकि हार्डवेयर संसाधन गहन एआई कार्यों को संभाल सकता है। हालाँकि, इस बात पर बहुत स्पष्टता नहीं है कि इन सुविधाओं को ऊपर बताए गए स्मार्टफोन में कब जोड़ा जा सकता है।

रिलीज़ रोडमैप का अनुमान लगाते हुए, रिपोर्ट का दावा है कि इन सुविधाओं को वन यूआई 6.1.1 अपडेट के साथ जोड़ा जा सकता है, जिसे सितंबर या अक्टूबर में रोल आउट किए जाने की उम्मीद है। एक और अनिश्चितता उन सुविधाओं के बारे में है जो उपलब्ध होंगी। यह देखते हुए कि ए सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन में समर्पित NPU वाला चिपसेट नहीं है, ऐसे में उन सुविधाओं को जोड़ना मुश्किल हो सकता है जिनके लिए ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग की आवश्यकता होती है। ऐसा माना जाता है कि केवल वही सुविधाएँ जोड़ी जाएँगी जिन्हें पूरी तरह से सर्वर पर प्रोसेस किया जा सकता है।

गौर करने वाली बात यह है कि सैमसंग गैलेक्सी एस23 एफई, जिसमें गैलेक्सी एआई फीचर हैं, इंस्टेंट स्लो-मो से चूक गया क्योंकि इसके लिए विशिष्ट हार्डवेयर क्षमताओं की आवश्यकता होती है जो हैंडसेट में नहीं है। गैलेक्सी ए35 और गैलेक्सी ए55 मॉडल के साथ भी ऐसा ही हो सकता है।

इस साल की शुरुआत में, सैमसंग के दक्षिण कोरियाई सामुदायिक मंच पर एक सैमसंग मॉडरेटर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि इंस्टेंट स्लो-मो फीचर के लिए 60fps वीडियो के लिए 16.6 मिलीसेकंड की न्यूनतम प्रोसेसिंग स्पीड के साथ शक्तिशाली NPU और GPU क्षमताओं की आवश्यकता होती है। चूंकि ये हार्डवेयर-त्वरित विशेषताएं हैं, इसलिए इन्हें मिड-रेंज स्मार्टफोन में जोड़ना संभव नहीं था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin