September 19, 2024
A.I

iPhone 16 Launch On Schedule for September Despite Apple Intelligence Features Facing Delay: Gurman

  • August 18, 2024
  • 1 min read
iPhone 16 Launch On Schedule for September Despite Apple Intelligence Features Facing Delay: Gurman

iPhone 16 Apple की अगली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज़ है, जिसके इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। हालाँकि हैंडसेट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन iPhone 16 सीरीज़ की एक मुख्य विशेषता पहले से ही ज्ञात है – Apple Intelligence – Apple डिवाइस के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाओं का सूट। हाल के हफ़्तों में, अफ़वाहें उड़ी हैं कि Apple द्वारा बीटा में मुट्ठी भर Apple Intelligence सुविधाएँ जारी करने के बावजूद, यह लॉन्च के समय iPhone 16 सीरीज़ पर उपलब्ध नहीं होगी, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि क्या अगली iPhone सीरीज़ में पूरी तरह से देरी हो सकती है। हालाँकि, एक नई रिपोर्ट बताती है कि ऐसा नहीं होगा।

iPhone 16 लॉन्च

अपने पावर ऑन न्यूज़लैटर में, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने दावा किया कि ऐप्पल इंटेलिजेंस फ़ीचर में देरी के बावजूद, iPhone 16 सीरीज़ का लॉन्च स्थगित नहीं किया जाएगा। पिछले वर्षों के रुझान के अनुसार, सितंबर में ऐप्पल इवेंट में स्मार्टफ़ोन लॉन्च होने की उम्मीद है।

हालांकि एप्पल के पास सितंबर में नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) अपडेट के साथ अपने नए iPhone लाइनअप को लॉन्च करने का ट्रैक रिकॉर्ड है, लेकिन ऐसे समय भी आए हैं जब सॉफ्टवेयर को परिष्कृत करने की आवश्यकता के कारण लॉन्च में देरी हुई है, जैसे कि अक्टूबर 2011 में iPhone 4S का आगमन, जिसे पहले जून में पेश करने का इरादा था।

यह विकास ऐप्पल इंटेलिजेंस के रोलआउट के बारे में गुरमन के एक अन्य दावे पर आधारित है। गुरमन के अनुसार, iOS 18 अपडेट, जिसे संभवतः iPhone 16 सीरीज़ के साथ सार्वजनिक रूप से जारी किया जाएगा, में Apple का AI सूट शामिल नहीं होगा। इसके बजाय, यह अक्टूबर में iOS 18.1 अपडेट के साथ लॉन्च हो सकता है। फिर भी, इसमें कुछ सबसे उल्लेखनीय विशेषताएं नहीं हो सकती हैं जिन्हें Apple ने 10 जून को अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 में प्रदर्शित किया था, जैसे कि इमेज प्लेग्राउंड जो उपयोगकर्ताओं को प्रॉम्प्ट के माध्यम से AI इमेज बनाने देता है।

गुरमन के अनुसार, कुछ Apple इंटेलिजेंस सुविधाओं के 2025 तक विलंबित होने की भी संभावना है। इसमें iPhone, iPad और Mac के लिए Apple के वॉयस असिस्टेंट Siri में उन्नत AI एकीकरण शामिल हो सकता है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इन सुविधाओं को जनवरी 2025 में iOS 18.4 बीटा अपडेट के साथ डेवलपर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है, इससे पहले कि उन्हें उसी वर्ष बाद में जनता के लिए पेश किया जाए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin