September 19, 2024
A.I

Apple Intelligence Talks Ongoing With EU and China Regulators, Says CEO Tim Cook: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Intelligence Talks Ongoing With EU and China Regulators, Says CEO Tim Cook: Report

Apple इंटेलिजेंस फीचर iOS 18.1 डेवलपर बीटा अपडेट के साथ प्रीव्यू में रोल आउट होने लगे हैं। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज के अनुसार, ये सुविधाएँ सबसे पहले अमेरिका में अंग्रेजी में शुरू की जा रही हैं और बाद में अन्य क्षेत्रों में विस्तारित की जाएँगी। हालाँकि, यूरोपीय संघ (ईयू) और चीन दो ऐसे क्षेत्र होंगे जहाँ इन सुविधाओं के जल्द ही शुरू होने की संभावना नहीं है। गुरुवार को तिमाही आय कॉल के दौरान, Apple के सीईओ टिम कुक से कथित तौर पर रिलीज़ टाइमलाइन के बारे में पूछा गया था, लेकिन उन्होंने कोई निर्णायक जवाब नहीं दिया।

एप्पल कथित तौर पर यूरोपीय संघ और चीन के नियामकों के साथ बातचीत कर रहा है

9to5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब कुक से अन्य क्षेत्रों, मुख्य रूप से चीन और यूरोपीय संघ में Apple इंटेलिजेंस की उपलब्धता के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने अस्पष्ट शब्दों में जवाब दिया। उन्होंने कथित तौर पर इस बात पर प्रकाश डाला कि कंपनी दोनों क्षेत्रों के विनियामकों के साथ जुड़ी हुई है, लेकिन समयसीमा बताने से पहले उसे आवश्यकताओं को समझना होगा।

“जैसा कि आप अनुमान लगा सकते हैं, हम दोनों विनियामक निकायों के साथ जुड़े हुए हैं, जिनका आपने उल्लेख किया है। और हमारा उद्देश्य जितना संभव हो सके उतनी तेजी से आगे बढ़ना है, क्योंकि हमारा उद्देश्य हमेशा सभी के लिए सुविधाएँ उपलब्ध कराना है। ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले हमें विनियामक आवश्यकताओं को समझना होगा और ऐसा करने के लिए एक कार्यक्रम निर्धारित करना होगा, लेकिन हम दोनों के साथ बहुत रचनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं,” कुक ने कहा।

पिछले महीने एप्पल ने घोषणा की थी कि एप्पल इंटेलिजेंस फीचर, साथ ही आईफोन मिररिंग और शेयरप्ले स्क्रीन शेयरिंग एन्हांसमेंट, यूरोपीय संघ में उपलब्ध नहीं होंगे। कंपनी ने कहा कि यह डिजिटल मार्केट एक्ट (डीएमए) से उत्पन्न नियामक अनिश्चितताओं के कारण था।

एप्पल ने उस समय कहा था, “विशेष रूप से, हम चिंतित हैं कि डीएमए की अंतर-संचालनीयता आवश्यकताएं हमें अपने उत्पादों की अखंडता से समझौता करने के लिए मजबूर कर सकती हैं, जिससे उपयोगकर्ता की गोपनीयता और डेटा सुरक्षा को खतरा हो सकता है।”

चीन में, एक अलग बाधा है। पिछली रिपोर्ट के अनुसार, Apple इस क्षेत्र में एक स्थानीय AI भागीदार की तलाश कर रहा था क्योंकि देश के भीतर उपयोग किए जाने वाले AI मॉडल को सरकार से मंजूरी लेने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, किसी भी स्थानीय डेटा प्रोसेसिंग को देश के भीतर स्थित और संचालित सर्वर पर करने की आवश्यकता होती है। इन विनियमों और AI भागीदार की कमी ने Apple के लिए अपने AI फीचर्स को पेश करना मुश्किल बना दिया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin