September 19, 2024
A.I

ChatGPT Advanced Voice Mode Rolls Out to Some ChatGPT Plus Users

  • August 18, 2024
  • 1 min read
ChatGPT Advanced Voice Mode Rolls Out to Some ChatGPT Plus Users

कंपनी ने मंगलवार को घोषणा की कि एडवांस वॉयस मोड के साथ चैटजीपीटी अब कुछ पेड यूजर्स के लिए शुरू हो रहा है। ओपनएआई ने मई में अपने स्प्रिंग इवेंट में सबसे पहले इस फीचर की घोषणा की थी। नवीनतम GPT-4o आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) मॉडल द्वारा संचालित, ओपनएआई का एडवांस वॉयस मोड रियल-टाइम रिस्पॉन्स, नेचुरल वॉयस और यूजर की भावनाओं को समझने की क्षमता जैसी सुविधाएँ प्रदान करता है। कंपनी ने कहा कि सभी चैटजीपीटी प्लस यूजर्स को इस साल की शरद ऋतु तक यह सुविधा मिल जाएगी। हालाँकि, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि वीडियो और स्क्रीन शेयरिंग फीचर, जिन्हें इवेंट में डेमो भी किया गया था, कब रिलीज़ किए जाएँगे।

ओपनएआई ने चैटजीपीटी के लिए उन्नत वॉयस मोड पेश किया

ओपनएआई ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में चैटजीपीटी की उन्नत वॉयस क्षमताओं को रोल आउट करने की घोषणा की। कंपनी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि नया वॉयस मोड उपयोगकर्ताओं को किसी भी समय एआई चैटबॉट को बाधित करने और वॉयस मॉड्यूलेशन के साथ अधिक प्राकृतिक बातचीत की पेशकश करने की अनुमति देगा। एक छोटा वीडियो भी साझा किया गया जिसमें बताया गया कि एक बार फीचर सक्रिय हो जाने पर उसे कैसे चालू किया जाए।

वीडियो के अनुसार, चैटजीपीटी प्लस उपयोगकर्ताओं के चुनिंदा समूह को स्क्रीन के नीचे एक आमंत्रण अधिसूचना दिखाई देगी जो उन्हें ऐप खोलने के बाद उन्नत वॉयस मोड आज़माने के लिए प्रेरित करेगी। इस पर टैप करने से उपयोगकर्ता एक नए पेज पर पहुंच जाएंगे, जिसका शीर्षक होगा “आपको उन्नत वॉयस मोड आज़माने के लिए आमंत्रित किया गया है” और सुविधा को सक्रिय करने के लिए एक बटन।

यह सुविधा फिलहाल प्लस उपयोगकर्ताओं के एक छोटे समूह के लिए उपलब्ध है, लेकिन कंपनी ने कोई पात्रता मानदंड निर्दिष्ट नहीं किया है। अल्फ़ा रोल आउट के नाम से मशहूर यह सुविधा ओपनएआई के नवीनतम फ्लैगशिप लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम), जीपीटी-4o द्वारा संचालित है।

देरी के पीछे का कारण बताते हुए, एआई फर्म ने कहा, “जब से हमने पहली बार उन्नत वॉयस मोड का प्रदर्शन किया है, हम वॉयस वार्तालापों की सुरक्षा और गुणवत्ता को सुदृढ़ करने के लिए काम कर रहे हैं क्योंकि हम इस अग्रणी तकनीक को लाखों लोगों तक पहुंचाने की तैयारी कर रहे हैं।”

ओपनएआई ने यह भी बताया कि GPT-4o की वॉयस क्षमताओं का परीक्षण 45 भाषाओं में 100 से अधिक बाहरी रेड टीमर्स के साथ किया गया है। रेड टीमर्स साइबर सुरक्षा पेशेवर हैं जिन्हें साइबर हमलों और जेलब्रेक प्रयासों का अनुकरण करके किसी उत्पाद या संगठन की सुरक्षा का परीक्षण करने का काम सौंपा जाता है। इस प्रक्रिया का लक्ष्य सिस्टम के लाइव होने से पहले उसमें मौजूद कमज़ोरियों को उजागर करना है।

फिलहाल, आपके अकाउंट में फीचर रोलआउट होने के बाद आप केवल चार प्रीसेट वॉयस ही एक्सेस कर सकते हैं। स्काई, विवादित आवाज़ जो कथित तौर पर अभिनेता स्कारलेट जोहानसन के साथ काफी मिलती-जुलती थी, को अभी तक ChatGPT में वापस नहीं जोड़ा गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin