September 19, 2024
A.I

Elon Musk’s X Gives Users Chance to Keep Posts From Grok AI Chatbot

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Elon Musk’s X Gives Users Chance to Keep Posts From Grok AI Chatbot

एलन मस्क के एक्स ने उपयोगकर्ताओं को अपने पोस्ट और इंटरैक्शन को अपने कृत्रिम बुद्धिमत्ता चैटबॉट ग्रोक को प्रशिक्षित करने से रोकने का एक तरीका दिया है।

एक्स उपयोगकर्ताओं के लिए सेटिंग्स डिफ़ॉल्ट रूप से उनके डेटा को चैटबॉट को प्रदान करने की अनुमति देती हैं। लेकिन, “सभी एक्स उपयोगकर्ताओं के पास यह नियंत्रित करने की क्षमता है कि उनके सार्वजनिक पोस्ट का उपयोग ग्रोक, एआई खोज सहायक को प्रशिक्षित करने के लिए किया जा सकता है या नहीं,” कंपनी ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में लिखा। “यह सेटिंग वेब प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध है और जल्द ही मोबाइल पर भी उपलब्ध होगी।”

कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ता अपने खातों को निजी बनाकर अपनी जानकारी को चैटबॉट द्वारा चुराए जाने से भी रोक सकते हैं।

ग्रोक, एक एआई चैटबॉट जो वर्तमान में एक्स पर प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, को पहली बार पिछले नवंबर में ओपनएआई के चैटजीपीटी के प्रतिद्वंद्वी के रूप में जारी किया गया था। चैटबॉट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप xAI का हिस्सा है, जिसके मालिक मस्क भी हैं, और इसे एक्स डेटा पर प्रशिक्षित किया गया है।

मस्क ने ग्रोक को प्रशिक्षित करने के लिए एक्स से डेटा का उपयोग करने के बारे में मुखरता से बात की है। एआई चैटबॉट पहले से ही समाचार घटनाओं को संक्षेप में प्रस्तुत करने और वास्तविक समय की जानकारी के साथ सवालों के जवाब देने के लिए एक्स पोस्ट का उपयोग कर रहा है।

एक्स के प्रतिनिधियों ने आगे कोई टिप्पणी नहीं की।

© 2024 ब्लूमबर्ग एल.पी.

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

माइक्रोसॉफ्ट की श्रुति भाटिया बताती हैं कि चैटजीपीटी पर कोपायलट की क्या बढ़त है?



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin