September 19, 2024
A.I

WhatsApp to Get a Major Meta AI Upgrade With Imagine Edit, Llama 3.1 405B Model and More

  • August 18, 2024
  • 1 min read
WhatsApp to Get a Major Meta AI Upgrade With Imagine Edit, Llama 3.1 405B Model and More

व्हाट्सएप एक प्रमुख आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) अपग्रेड के लिए तैयार है क्योंकि ऐप में एकीकृत मेटा AI में कई नए फीचर शामिल हो रहे हैं। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ने मंगलवार को घोषणा की कि वह ऐप के AI असिस्टेंट के लिए नई इमेज-जनरेशन सुविधाएँ और बहुभाषी समर्थन शुरू करेगा। ये सुविधाएँ Android और iOS दोनों के लिए उपलब्ध होंगी, लेकिन ये सभी वैश्विक स्तर पर जारी नहीं की जाएँगी। इमेजिन मी फ़ीचर उपयोगकर्ताओं को अलग-अलग AI-जनरेटेड अवतार बनाने के लिए खुद की तस्वीर क्लिक करने देता है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, व्हाट्सएप ने नए AI फीचर के बारे में बताया जो उसे मिलने वाले हैं। पहला फीचर मल्टीपल लैंग्वेज सपोर्ट है। मेटा AI को कुल 22 देशों में विस्तारित किया जा रहा है। नए देश जहां AI चैटबॉट उपलब्ध होगा, उनमें अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून शामिल हैं।

इसके अलावा, चैटबॉट को कई नई भाषाओं के लिए भी समर्थन मिल रहा है। पहले, यह केवल अंग्रेजी में ही संकेत स्वीकार कर सकता था और प्रतिक्रियाएँ दे सकता था, लेकिन अब यह फ्रेंच, जर्मन, हिंदी (देवनागरी और रोमनकृत लिपि दोनों), इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश भाषाओं का समर्थन कर सकता है। सोशल मीडिया दिग्गज ने पुष्टि की है कि वह आने वाले महीनों में और अधिक भाषाओं के लिए समर्थन जोड़ेगा।

इमेज जनरेशन फीचर की बात करें तो, WhatsApp पर मेटा AI को इमेजिन मी फीचर मिलेगा जो उपयोगकर्ताओं को AI द्वारा जनरेटेड सेटिंग्स और स्टाइल में खुद की तस्वीरें बनाने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता समुद्र तट पर आराम करते हुए या अंतरिक्ष यात्री के रूप में खुद की एक छवि बना सकते हैं। इस फीचर के लिए उपयोगकर्ता को पहले एक तस्वीर क्लिक करनी होगी, ताकि डीपफेक के लिए इसके दुरुपयोग को रोका जा सके। विशेष रूप से, यह सुविधा बीटा में शुरू हो रही है और केवल अमेरिका में उपलब्ध होगी। निकट भविष्य में इसे और भी देशों में लाया जा सकता है।

WhatsApp में एक और दिलचस्प फीचर आएगा जिसका नाम है इमेजिन एडिट। इससे यूज़र AI द्वारा जेनरेट की गई इमेज ले सकेंगे और टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के ज़रिए उसमें बदलाव कर सकेंगे। यूज़र ऑब्जेक्ट, बैकग्राउंड और बहुत कुछ जोड़, हटा या बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, पार्क में टहलती हुई महिला की इमेज जेनरेट करने के बाद, यूज़र मेटा AI से सेटिंग को मार्केट में बदलने या महिला के आउटफिट को बदलने के लिए कह सकता है, जबकि बाकी सब कुछ वैसा ही रहेगा। पोस्ट के मुताबिक, यह फीचर दुनियाभर में रोल आउट किया जाएगा।

अंत में, WhatsApp को ऐप-एक्सक्लूसिव फ़ीचर भी मिलेगा। यूज़र्स को हाल ही में रिलीज़ हुए मेटा लामा 3.1 405B AI मॉडल को आज़माने का विकल्प दिखाई देगा। कंपनी का दावा है कि AI मॉडल जटिल क्वेरीज़ को बेहतर तरीके से हैंडल कर सकता है, एडवांस मैथ प्रॉब्लम्स को हल कर सकता है और कोड को ज़्यादा कुशलता से लिख सकता है। इस फ़ीचर के वैश्विक स्तर पर भी रोल आउट होने की उम्मीद है, लेकिन कंपनी ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin