September 19, 2024
A.I

Meta AI Upgraded With New Image Generation Capabilities and Support for Multiple Languages

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Meta AI Upgraded With New Image Generation Capabilities and Support for Multiple Languages

मेटा एआई को मंगलवार को एक महत्वपूर्ण अपडेट मिला जो इसकी क्षमताओं और उपलब्धता दोनों का विस्तार करता है। कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) चैटबॉट जो व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक के भीतर उपलब्ध है, को अधिक क्षेत्रों में उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा रहा है और अब यह 22 देशों में उपलब्ध है। चैटबॉट नई भाषाओं के लिए भी समर्थन प्राप्त कर रहा है और हिंदी (देवनागरी लिपि) और हिंदी (रोमन लिपि) में संकेतों को स्वीकार करने और जवाब देने में सक्षम होगा। कंपनी ने नवीनतम अपडेट के साथ नई छवि निर्माण और संपादन क्षमताएं भी शुरू की हैं।

न्यूज़रूम पोस्ट में मेटा ने चैटबॉट की नई सुविधाओं की घोषणा की जो अब शुरू हो रही हैं। कंपनी अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून में अपने सोशल मीडिया ऐप के भीतर मेटा एआई तक पहुँच का विस्तार कर रही है।

इस बीच, चैटबॉट बहुभाषी क्षमताओं के लिए भी समर्थन प्राप्त कर रहा है और अब यह फ्रेंच, जर्मन, हिंदी (देवनागरी और रोमनकृत लिपि दोनों), इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश में बातचीत कर सकता है। सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा कि भविष्य में और अधिक भाषाओं के लिए समर्थन जोड़ा जाएगा।

मेटा एआई को नई क्षमताओं के साथ अपडेट किया गया

चैटबॉट पहले भी इमेज बना सकता था, लेकिन अब इस क्षमता में दो नए अपग्रेड किए जा रहे हैं। पहला है इमेजिन मी नाम का नया फीचर। जब यूजर इमेजिन मी प्रॉम्प्ट लिखेंगे, तो चैटबॉट उनसे उनकी एक इमेज अपलोड करने के लिए कहेगा।

इसके बाद यूज़र चैटबॉट से खुद की कोई भी प्रॉम्प्ट-आधारित छवि बनाने के लिए कह सकते हैं। कंपनी द्वारा साझा किए गए कुछ उदाहरणों में “मुझे समुद्र तट पर छुट्टी पर कल्पना करें” और “मुझे राजसी व्यक्ति के रूप में कल्पना करें” शामिल हैं। वर्तमान में, यह सुविधा बीटा में चल रही है और केवल यू.एस. में उपलब्ध होगी।

दूसरा अपग्रेड उपयोगकर्ताओं को सभी मेटा एआई-जनरेटेड छवियों में इनलाइन संपादन करने की अनुमति देगा। एक बार एक छवि उत्पन्न हो जाने के बाद, उपयोगकर्ता उनमें विभिन्न तत्वों को संपादित करने के लिए अतिरिक्त टेक्स्ट प्रॉम्प्ट लिख सकते हैं।

उदाहरण के लिए, कोई उपयोगकर्ता आइसक्रीम खाते हुए लड़के की तस्वीर बना सकता है और फिर उसे केक में बदल सकता है। शर्ट का रंग, हेयरस्टाइल और बैकग्राउंड बदलने जैसे बारीक बदलाव करना भी संभव होगा। मेटा ने कहा कि अगले महीने वह एक “एडिट विद एआई” बटन जोड़ेगा जो उपयोगकर्ताओं को छवियों को और भी बेहतर बनाने की अनुमति देगा।

मेटा उपयोगकर्ताओं के लिए इन AI-जनरेटेड छवियों को अपने विभिन्न ऐप्स पर साझा करना भी आसान बना रहा है। कंपनी ने तीनों ऐप्स पर संदेशों के साथ-साथ Instagram और Facebook के फ़ीड, स्टोरीज़ और कमेंट इंटरफ़ेस में मेटा AI को एकीकृत करना शुरू कर दिया है। यह सुविधा इस सप्ताह उन सभी क्षेत्रों में शुरू हो रही है जहाँ मेटा AI अंग्रेज़ी में उपलब्ध है।

मंगलवार को, सोशल मीडिया दिग्गज ने अपना सबसे बड़ा ओपन-सोर्स AI मॉडल, मेटा लामा 3.1 405B भी जारी किया। यह AI मॉडल WhatsApp और meta.ai उपयोगकर्ताओं के उपयोग के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी का कहना है कि नए AI मॉडल ने तर्क क्षमताओं में सुधार किया है जो जटिल प्रश्नों का उत्तर दे सकता है, गणित के होमवर्क में मदद कर सकता है और डिबगिंग समर्थन और अनुकूलन सुझावों के साथ तेजी से कोड लिख सकता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin