September 19, 2024
A.I

Google Maps for Android Update With Redesigned Bottom Sheet Layout Rolling Out Widely

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Maps for Android Update With Redesigned Bottom Sheet Layout Rolling Out Widely

इस साल की शुरुआत में एंड्रॉयड के लिए गूगल मैप्स को एक नए इंटरफ़ेस के साथ अपडेट किया गया था, और आखिरकार इसे कई क्षेत्रों में उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा रहा है। नया इंटरफ़ेस एक बॉटम शीट लेआउट के साथ आता है, जहाँ मेनू और जानकारी को किनारे से किनारे तक दिखाने के बजाय, यह अब गोल शीट के भीतर दिखाई देता है जो पूरे स्थान को कवर नहीं करता है। दिशा-निर्देश और नेविगेशन पेज में भी बदलाव किए गए हैं, और स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देने वाली बहुत सी जानकारी को नीचे की शीट पर स्थानांतरित कर दिया गया है। विशेष रूप से, रीडिज़ाइन किए गए इंटरफ़ेस को सबसे पहले फरवरी में देखा गया था।

गूगल मैप्स का नया इंटरफ़ेस व्यापक रूप से उपलब्ध

नया इंटरफ़ेस एंड्रॉइड के लिए Google मैप्स के संस्करण 11.136.0101 के साथ शुरू किया गया था। गैजेट्स 360 सभी पुन: डिज़ाइन किए गए तत्वों के साथ नए इंटरफ़ेस तक पहुँचने में सक्षम था। अपडेट को सार्वजनिक रूप से रोल आउट कर दिया गया है, और आने वाले दिनों में संगत डिवाइस को अपडेट मिल जाना चाहिए। यह निश्चित नहीं है कि iOS पर उपयोगकर्ताओं के लिए पुन: डिज़ाइन किया गया इंटरफ़ेस कब रोल आउट किया जाएगा, जहाँ ऐप अभी भी पुराना इंटरफ़ेस प्रदर्शित करता है।

गूगल मैप्स नया डिज़ाइन गूगल मैप्स

एंड्रॉयड पर गूगल मैप्स इंटरफ़ेस का पुनः डिज़ाइन

फरवरी में पहली बार देखा गया, नया लेआउट Google के मटीरियल डिज़ाइन 3 दिशा-निर्देशों के अनुरूप है और ऐप में बॉटम शीट को शामिल करता है। समग्र रूप भी कम अव्यवस्थित और अधिक आकर्षक है। स्क्रीन के शीर्ष पर सर्च बार और नेविगेशन मेनू (जहाँ उपयोगकर्ता अपना मूल और गंतव्य जोड़ते हैं) पूरी जगह नहीं घेरते हैं और किनारे से किनारे तक लेआउट को गोल कोनों के पक्ष में छोड़ दिया गया है। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अभी भी शीर्ष पर दोनों कोनों में मानचित्र का थोड़ा सा हिस्सा देख सकते हैं।

दूसरी ओर, बहुत सी जानकारी जो पहले स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देती थी, अब नीचे की शीट पर स्थानांतरित कर दी गई है। उदाहरण के लिए, स्थान की जानकारी और नेविगेशन विकल्प नीचे दिखाए जाएंगे – इसमें दो स्थानों के बीच की दूरी और वहां पहुंचने का अपेक्षित समय शामिल है।

विशेष रूप से, शीट्स घुमावदार किनारों की शैली का भी पालन करती हैं, जिससे उपयोगकर्ता कोनों के माध्यम से मानचित्र का अधिक हिस्सा देख सकते हैं जो पहले पूरी तरह से ढके हुए थे। नया दृश्य अधिक इमर्सिव और कार्यात्मक दोनों है क्योंकि यह पृष्ठ के लिए अधिक संदर्भ दिखाता है। स्थान जानकारी स्क्रीन अब एक शेयर आइकन प्रदर्शित करती है, जिसका उपयोग मैसेजिंग, सोशल मीडिया और अन्य संगत ऐप्स के माध्यम से जानकारी को तेज़ी से भेजने के लिए किया जा सकता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin