September 19, 2024
A.I

Apple Reportedly Planning to Introduce Apple Intelligence to Its Home Devices With a New Table-Top Robot

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Reportedly Planning to Introduce Apple Intelligence to Its Home Devices With a New Table-Top Robot

वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 में iPhone, iPad और Mac सहित कई डिवाइस के लिए Apple इंटेलिजेंस की घोषणा की गई थी। एक पुरानी रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि कंपनी के मिक्स्ड-रियलिटी हेडसेट Apple Vision Pro में भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सूट की खूबियाँ जोड़ी जा सकती हैं। लेकिन कंपनी के होमपॉड और Apple TV जैसे होम डिवाइस को निकट भविष्य में कोई AI क्षमता मिलने की उम्मीद नहीं है। हालाँकि, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी एक नए रोबोटिक टेबल-टॉप डिवाइस पर काम कर रही है, जो Apple इंटेलिजेंस सुविधाओं को दिखाने वाला पहला होम डिवाइस हो सकता है।

एप्पल कथित तौर पर एक टेबल-टॉप रोबोटिक डिवाइस पर काम कर रहा है

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने पावर ऑन न्यूजलेटर में दावा किया कि एप्पल की अपने होमपॉड या एप्पल टीवी लाइनअप में एआई फीचर लाने की कोई योजना नहीं है। इसके बजाय, एप्पल इंटेलिजेंस पाने वाली कंपनी की पहली होम डिवाइस एक ऐसी डिवाइस होगी जो कथित तौर पर अभी भी विकास के अधीन है। गुरमन का दावा है कि क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एक टेबल-टॉप होम डिवाइस पर काम कर रही है जो रोबोटिक मैकेनिज्म का भी इस्तेमाल करेगी।

गुरमन ने पहली बार अप्रैल की एक रिपोर्ट में इस डिवाइस का ज़िक्र किया था, जहाँ उन्होंने कहा था कि यह “एक उन्नत टेबल-टॉप होम डिवाइस होगी जो डिस्प्ले को इधर-उधर करने के लिए रोबोटिक्स का इस्तेमाल करती है।” डिवाइस के पीछे का विचार एक ऐसा डिस्प्ले जोड़ना है जो फेसटाइम कॉल के दौरान उपयोगकर्ता के सिर की हरकतों की नकल करता है।

कथित तौर पर यह डिवाइस वीडियो कॉल के दौरान समूह में खड़े किसी एक व्यक्ति को लॉक भी कर सकता है। इस डिवाइस में कौन से AI फीचर शामिल किए जा सकते हैं, यह अभी अज्ञात है। इस डिवाइस को कब पेश किया जाएगा, इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। इसके अलावा, रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि कुछ Apple अधिकारी इस बात को लेकर चिंतित थे कि क्या उपभोक्ता इस तरह के डिवाइस के लिए भुगतान करेंगे।

पिछले हफ़्ते एक रिपोर्ट में बताया गया था कि एप्पल एक नया होमपॉड लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जिसमें टचस्क्रीन डिस्प्ले भी होगी। हालांकि इसकी पुष्टि करने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन यह संभव है कि टेबल-टॉप रोबोट डिवाइस इसी का संदर्भ हो।

इसके अलावा, गुरमन ने यह भी दावा किया है कि एआई-संचालित सिरी को जनवरी 2025 तक बीटा में रोल आउट नहीं किया जाएगा। कहा जाता है कि सार्वजनिक रिलीज आईओएस 18.4 अपडेट तक होगी, जो अगले साल वसंत ऋतु में आने की उम्मीद है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

Redmi 13 5G 108-मेगापिक्सेल कैमरा, स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 AE चिपसेट के साथ भारत में लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशन


यूरोप ने मनी लॉन्ड्रिंग और वित्तीय अपराध पर अंकुश लगाने के प्रयासों के बीच क्रिप्टो फर्मों के लिए ‘यात्रा नियम’ दिशानिर्देश जारी किए



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin