September 19, 2024
A.I

Apple Intelligence to Offer Google Gemini AI Integration Alongside ChatGPT on iOS 18: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Intelligence to Offer Google Gemini AI Integration Alongside ChatGPT on iOS 18: Report

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, इस साल के अंत में जब iOS 18 के हिस्से के रूप में Apple इंटेलिजेंस रोल आउट होगा, तो Apple Google के जेमिनी AI एकीकरण की पेशकश कर सकता है। वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 के मुख्य कार्यक्रम में, Apple ने OpenAI के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की, जो iPhone के ऑपरेटिंग सिस्टम में बाद के ChatGPT आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट को लाएगी। हालांकि कंपनी ने इवेंट के दौरान Google के AI मॉडल का उल्लेख नहीं किया, लेकिन इवेंट के बाद की बातचीत में, टेक दिग्गज ने पुष्टि की कि वह कई थर्ड-पार्टी AI मॉडल के एकीकरण की खोज कर रहा है।

एप्पल गूगल के जेमिनी एआई के लिए समर्थन जोड़ने पर काम कर रहा है

अपने पॉवर ऑन न्यूज़लैटर के नवीनतम संस्करण में, गुरमन ने दोहराया कि ऐप्पल मेटा के साथ लामा 3 को iOS 18 में लाने के लिए बातचीत नहीं कर रहा था, जिसकी पिछले सप्ताह की शुरुआत में व्यापक रूप से रिपोर्ट की गई थी। उन्होंने कहा कि टेक दिग्गज Google Gemini और Anthropic के क्लाउड AI को अपने स्मार्टफ़ोन में एकीकृत करने का प्रयास कर रहा है।

रिपोर्ट में संकेत दिया गया है कि अगर समय सही रहा तो ऐप्पल इंटेलिजेंस के पूरी तरह से रोल आउट होने तक ऐप्पल जेमिनी और चैटजीपीटी दोनों की पेशकश कर सकता है। विशेष रूप से, पहले की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि iPhone निर्माता 2024 के अंत और 2025 की शुरुआत तक कुछ AI सुविधाओं में देरी कर सकता है।

देरी से आने वाली सुविधाओं में कथित तौर पर मेल ऐप में एआई सुविधाएँ और Xcode के लिए स्विफ्ट असिस्ट शामिल हैं जो साल के अंत तक उपलब्ध होंगे। इसके अतिरिक्त, सिरी की अधिकांश एआई क्षमताएँ 2025 तक उपलब्ध नहीं होंगी।

जबकि गुरमन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जेमिनी को चैटजीपीटी के साथ ही उपयोगकर्ताओं को पेश किया जा सकता है, एप्पल ने WWDC 2024 के ठीक बाद iPhone के साथ एकीकृत करने के लिए तीसरे पक्ष के AI मॉडल की तलाश करने के अपने इरादे की पुष्टि की।

WWDC के बाद यूट्यूबर iJustine के साथ चर्चा में, एप्पल में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रेग फेडेरिघी ने कहा कि कंपनी गूगल और एंथ्रोपिक के साथ साझेदारी की संभावना तलाश रही है।

एप्पल इंटेलिजेंस ऑन-डिवाइस और क्लाउड-आधारित सुविधाओं का एक समूह है, जो नए ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट के साथ iPhone, iPad और Mac डिवाइसों में ऐप्स और इंटरफेस में उपलब्ध होगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin