September 19, 2024
A.I

Lenovo Introduces Energy Efficiency-Focused AI Solutions for Enterprises

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Lenovo Introduces Energy Efficiency-Focused AI Solutions for Enterprises

लेनोवो ने बुधवार को अपनी नेप्च्यून लिक्विड कूलिंग तकनीक की छठी पीढ़ी का अनावरण किया जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) कंप्यूटिंग का समर्थन करेगी। समाधान ऊर्जा दक्षता पर ध्यान केंद्रित करता है और डेटा सेंटर सिस्टम और सर्वर घटकों को ठंडा करने के लिए गर्म पानी के पुनर्नवीनीकरण लूप का उपयोग करता है। इसने भारत के लिए अपने एंटरप्राइज़-ग्रेड AI सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस और AI इनोवेटर समाधानों पर भी प्रकाश डाला और दावा किया कि यह खुदरा, आतिथ्य, विनिर्माण, स्वास्थ्य सेवा, वित्त और अधिक जैसे उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला में व्यवसायों की सहायता कर सकता है।

भारतीय उद्यमों के लिए लेनोवो के एआई समाधान

न्यूज़रूम पोस्ट में, चीनी उपभोक्ता प्रौद्योगिकी ब्रांड ने अपनी नेप्च्यून लिक्विड कूलिंग तकनीक की नवीनतम पीढ़ी को पेश किया। इसका दावा है कि यह समाधान विशेष डेटा सेंटर एयर कंडीशनिंग की आवश्यकता के बिना 100KW से अधिक सर्वर रैक चलाने वाले AI व्यवसायों का समर्थन कर सकता है। कंपनी का कहना है कि यह अपने गर्म पानी के लूप का उपयोग करके 98 प्रतिशत गर्मी अपव्यय प्राप्त कर सकती है।

कंपनी ने कहा कि वाटर कूलिंग से AI सर्वर को थर्मल सीमा तक पहुंचे बिना निरंतर उच्च प्रदर्शन मिल सकता है। कंपनी ने दावा किया कि यह सिस्टम पारंपरिक एयर-कूल्ड सिस्टम की तुलना में अधिक पर्यावरण-अनुकूल भी है।

इसके अलावा, लेनोवो ने भारतीय उद्यमों के लिए अपनी AI पेशकशों पर भी प्रकाश डाला। एक प्रेस विज्ञप्ति (एनालिटिक्स इंडिया मैगज़ीन के माध्यम से) में, कंपनी ने विभिन्न क्षेत्रों के लिए 165 से अधिक AI-संचालित समाधानों को सूचीबद्ध किया। इनमें से कुछ में ग्राहक सेवा संचालन के लिए स्मार्ट वर्चुअल असिस्टेंट, स्मार्ट ट्रैवल जो एक स्वचालित एंटी-बर्ड स्ट्राइक समाधान है, स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग जो कार्यस्थल सुरक्षा और दक्षता के लिए एक वीडियो-आधारित एनालिटिक्स टूल है, और बहुत कुछ शामिल हैं।

इसके अलावा, लेनोवो अपने विस्तारित एआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की भी पेशकश कर रहा है जो उद्यमों को एआई परिनियोजन प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए कई सेवाएँ प्रदान करता है। इनमें सलाहकार सेवाएँ, एनवीडिया एनआईएमएस के लिए एआई फास्ट स्टार्ट और बहुत कुछ शामिल हैं। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय व्यवसायों के लिए ये एआई समाधान एनवीडिया के सहयोग से विकसित किए गए थे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin