September 19, 2024
A.I

WhatsApp for Android Could Reportedly Let Users Choose the Llama Model to Power Their Meta AI Chatbot

  • August 18, 2024
  • 1 min read
WhatsApp for Android Could Reportedly Let Users Choose the Llama Model to Power Their Meta AI Chatbot

एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को मेटा एआई चैटबॉट को संचालित करने के लिए लार्ज लैंग्वेज मॉडल मेटा एआई (लामा) 3 मॉडल चुनने देगा। गुरुवार को एक फीचर ट्रैकर ने दावा किया कि यह फीचर अभी विकास के अधीन है और बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। कहा जाता है कि यह फीचर उपयोगकर्ताओं को लामा 3-70बी एआई मॉडल और लामा 3-405बी एआई मॉडल के बीच चयन करने देगा। बाद वाले को सीमित संख्या में प्रॉम्प्ट के लिए उपलब्ध होने की बात कही गई है।

व्हाट्सएप एआई मॉडल चुनने का विकल्प पेश कर सकता है

WhatsApp फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, नया फीचर WhatsApp के Android बीटा वर्जन 2.24.14.7 में देखा गया था। हालाँकि, यह वर्तमान में दिखाई नहीं दे रहा है और बीटा टेस्टर इसके साथ इंटरैक्ट नहीं कर पाएँगे। यह फीचर ऐप में हाल ही में मेटा AI चैटबॉट की शुरूआत के बाद आया है और उपयोगकर्ताओं को छोटे Llama 3-70B मॉडल और नवीनतम और बड़े Llama 3-405B मॉडल में से चुनने की सुविधा देता है।

व्हाट्सएप लामा मॉडल wabetainfo व्हाट्सएप एआई मॉडल फीचर

व्हाट्सएप का मेटा लामा मॉडल फीचर
फोटो क्रेडिट: WABetaInfo

फीचर ट्रैकर द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में, एक नया सेटिंग मेनू देखा जा सकता है जिसका शीर्षक है मेटा लामा मॉडलयह स्थान उपयोगकर्ताओं को AI मॉडल चुनने देगा। ऊपर बताए गए विकल्पों में Llama 3-70B मॉडल को “तेज़” मॉडल के रूप में सूचीबद्ध किया गया है और Llama 3-405B मॉडल को “ज़्यादा जटिल प्रॉम्प्ट के लिए बेहतर” के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

नीचे लिखे पाठ के एक खंड में कहा गया है, “प्रत्येक सप्ताह सीमित संख्या में संकेतों के लिए 405B मॉडल का पूर्वावलोकन करें। एक बार जब आप सीमा तक पहुँच जाते हैं, तो आप 70B मॉडल का उपयोग करके अपनी बातचीत जारी रख सकते हैं।”

विशेष रूप से, लामा 3-405B AI मॉडल अभी तक सार्वजनिक रूप से जारी नहीं किया गया है। अप्रैल में 8B और 70B लामा 3 मॉडल जारी करते समय, मेटा ने कहा कि यह अभी भी 400 बिलियन मापदंडों के साथ परिवार के सबसे बड़े मॉडल को प्रशिक्षित कर रहा है। यदि नए व्हाट्सएप फीचर के बारे में जानकारी सच है, तो संभावना है कि कंपनी उपयोगकर्ता इंटरैक्शन के आधार पर मॉडल को ठीक करने का इरादा रखती है।

जैसा कि पिछली रिपोर्ट में बताया गया है, मेटा ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह अपने AI चैटबॉट्स के साथ बातचीत के दौरान उपयोगकर्ता डेटा के साथ अपने AI मॉडल को प्रशिक्षित कर रहा है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

फोर्ज़ा होराइज़न 4 को दिसंबर में डिजिटल स्टोरफ्रंट, एक्सबॉक्स गेम पास से हटा दिया जाएगा


50-मेगापिक्सल मेन कैमरा, IP64-रेटेड बिल्ड के साथ Vivo T3 Lite 5G भारत में लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin