September 19, 2024
A.I

Synthesia 2.0 AI Video Communications Platform With Expressive AI Avatars Launched for Enterprises

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Synthesia 2.0 AI Video Communications Platform With Expressive AI Avatars Launched for Enterprises

सिंथेसिया ने सोमवार को व्यवसायों के लिए एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) वीडियो संचार प्लेटफ़ॉर्म सिंथेसिया 2.0 पेश किया। AI प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को वीडियो स्क्रिप्ट पोस्ट करके AI अवतारों के साथ स्टूडियो-गुणवत्ता वाले वीडियो बनाने की अनुमति देगा। प्लेटफ़ॉर्म ने AI अवतारों की दो अलग-अलग शैलियाँ भी लॉन्च की हैं, जिसमें एक एक्सप्रेसिव AI अवतार शामिल है जिसे एक व्यक्तित्व दिया जा सकता है और यह सिर, आँख और हाथ की हरकतों जैसी शारीरिक भाषा की पूरी श्रृंखला का उपयोग कर सकता है। AI फ़र्म का कहना है कि उपयोगकर्ता अपनी ब्रांड पहचान को शामिल करने के लिए वीडियो तत्वों को भी अनुकूलित कर सकते हैं।

उद्यमों के लिए सिंथेसिया 2.0 लॉन्च किया गया

एक ब्लॉग पोस्ट में, AI फर्म ने AI प्लेटफ़ॉर्म का अनावरण किया और इसकी विशेषताओं का प्रदर्शन किया। सिंथेसिया 2.0 प्लेटफ़ॉर्म में दो प्रकार के व्यक्तिगत AI अवतार हैं, एक AI वीडियो असिस्टेंट, AI स्क्रीन रिकॉर्डर और एक इंटरैक्टिव वीडियो प्लेयर जिसे ब्रांड की पसंद के अनुसार वैयक्तिकृत किया जा सकता है। प्लेटफ़ॉर्म के AI अवतार कंपनी के इन-हाउस एक्सप्रेस-1 AI मॉडल पर प्रशिक्षित हैं।

दो AI अवतारों में एक एक्सप्रेसिव AI अवतार और एक कस्टम AI अवतार शामिल है। एक्सप्रेस AI अवतार डिजिटल अवतार हैं जो अलग-अलग कोणों से हाई-डेफिनिशन कैमरों से शूट किए गए स्टूडियो-क्वालिटी वीडियो में दिखाई देते हैं। अवतार अभिव्यंजक हैं, व्यक्तित्व दिखाते हैं, और वीडियो में हाथ और सिर के हाव-भाव का उपयोग कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, कस्टम अवतार को उपयोगकर्ता के वेबकैम या फ़ोन का उपयोग करके एक्सेस किया जा सकता है। ये अवतार प्राकृतिक पृष्ठभूमि में दिखाई देते हैं, जिससे व्यवसायों को छोटे पैमाने के उपयोग के मामलों के लिए त्वरित वीडियो बनाने की अनुमति मिलती है। सिंथेसिया का कहना है कि कस्टम AI अवतार भी लिप सिंक्रोनाइज़ेशन, प्राकृतिक आवाज़ प्रदान करेगा, और 30 से अधिक भाषाओं में उपयोगकर्ता की आवाज़ को दोहरा सकता है।

इस प्लैटफ़ॉर्म में AI वीडियो असिस्टेंट भी पेश किया जा रहा है। इस सुविधा का इस्तेमाल व्यवसाय तब कर सकते हैं जब उन्हें जल्दी से कोई टेम्प्लेट वाला वीडियो चाहिए हो। उपयोगकर्ता 200 से ज़्यादा मुफ़्त वीडियो टेम्प्लेट में से चुन सकते हैं, वीडियो स्क्रिप्ट जोड़ सकते हैं, कोई दस्तावेज़ या लिंक अपलोड कर सकते हैं जिस पर वीडियो बनाया जाना है और वीडियो बना सकते हैं।

उपयोगकर्ता आवाज़ की टोन, वीडियो की लंबाई और दर्शकों को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। यह सुविधा अगले महीने उपलब्ध होगी। साथ ही, उपयोगकर्ता वीडियो में टाइपोग्राफी, रंग और लोगो जैसे ब्रांड तत्व भी जोड़ सकेंगे। इससे व्यवसायों को सभी वीडियो में एक समान लुक और फील पाने में मदद मिलेगी।

एक और फीचर जिसका उपयोग उद्यम कर सकेंगे वह है AI स्क्रीन रिकॉर्डर। जब उपयोगकर्ता अपने वीडियो में स्क्रीन-रिकॉर्ड की गई सामग्री शामिल करना चाहते हैं। यह सुविधा रिकॉर्डिंग को संपादित करने, वॉयसओवर से मिलान करने या उसमें प्रभाव जोड़ने की आवश्यकता को समाप्त कर देगी। उपयोगकर्ता बस रिकॉर्डिंग को फीचर में जोड़ सकते हैं, और यह तुरंत इसे वीडियो में जोड़ सकता है जबकि उपयोगकर्ता इसे संपादित कर सकते हैं।

इसके अलावा, ड्राफ्ट तैयार होने के बाद वीडियो-वाइड एडिट भी किए जा सकते हैं। उपयोगकर्ता स्क्रिप्ट को संपादित कर सकते हैं, वीडियो को ट्रिम कर सकते हैं, और व्यक्तिगत स्पर्श के लिए अपना अवतार और आवाज़ जोड़ सकते हैं।

अंत में, सिंथेसिया 2.0 प्लेटफ़ॉर्म में AI का उपयोग करके वीडियो प्लेबैक को भी बढ़ाया जा रहा है। लॉन्च के समय, उपयोगकर्ता इसे दर्शक की भाषा में स्वचालित रूप से चलाने के लिए सेट कर सकते हैं। इस साल के अंत में, कंपनी क्लिक करने योग्य हॉटस्पॉट, एम्बेडेड फ़ॉर्म, क्विज़ और व्यक्तिगत कॉल-टू-एक्शन बटन जैसी इंटरैक्टिव सुविधाएँ पेश करने की योजना बना रही है। इसके अलावा, एक ऑटो-ट्रांसलेशन सुविधा भी जोड़ी गई है जो व्यवसाय द्वारा पसंद की जाने वाली किसी भी भाषा में वीडियो का स्वचालित रूप से अनुवाद कर सकती है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin