September 19, 2024
A.I

TCS Announces New Deal With Xerox to Build a Generative AI-Powered Enterprise Platform

  • August 18, 2024
  • 1 min read
TCS Announces New Deal With Xerox to Build a Generative AI-Powered Enterprise Platform

बहुराष्ट्रीय आईटी सेवा प्रदाता टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने शुक्रवार को अमेरिका स्थित ज़ेरॉक्स के साथ एक नए सौदे पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की। यह सौदा दोनों कंपनियों के बीच रणनीतिक साझेदारी का विस्तार करता है और TCS को ज़ेरॉक्स के लिए क्लाउड-नेटिव और जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म बनाने में मदद करेगा। मुंबई स्थित आईटी दिग्गज उद्यम को स्थायी विकास को बढ़ावा देने के लिए अपनी व्यावसायिक प्रक्रियाओं को बदलने में मदद करने के लिए क्लाउड-फर्स्ट ऑपरेटिंग मॉडल भी बनाएगा। नए प्लेटफ़ॉर्म में जनरेटिव AI क्षमताएँ होंगी जिन्हें वह अपने वर्कफ़्लो में एकीकृत कर सकता है।

टीसीएस ज़ेरॉक्स के लिए एआई-संचालित डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाएगी

एक प्रेस विज्ञप्ति में, टीसीएस ने कहा कि उसने ज़ेरॉक्स के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत वह कंपनी को “सरलीकृत, सेवा-आधारित, सॉफ़्टवेयर-सक्षम संगठन” में बदलने की गति बढ़ाने के लिए “एंड-टू-एंड ट्रांसफ़ॉर्मेशन” कार्यक्रम को क्रियान्वित करेगी। उल्लेखनीय रूप से, ज़ेरॉक्स वर्तमान में अपने उद्यम-आधारित संचालन को अधिक कुशलता से संभालने के लिए डिजिटल-प्रथम संचालन मॉडल में बदलाव कर रहा है।

टीसीएस द्वारा किए जाने वाले कुछ कामों के बारे में बताते हुए कंपनी ने बताया कि वह एक नया चुस्त, क्लाउड-फर्स्ट ऑपरेटिंग मॉडल विकसित करेगी। यह टीसीएस क्राइटेलसTM और कॉग्निटिव बिजनेस ऑपरेशंस जैसे अपने मौजूदा एंटरप्राइज समाधानों का लाभ उठाएगी और प्लेटफॉर्म में AI.Cloud की गहन क्षमताएं विकसित करेगी।

इसके अलावा, यह अमेरिकी आधारित कंपनी के लिए सही प्लेटफॉर्म विकसित करने में उद्योग भागीदारों की विशेषज्ञता लाने के लिए विभिन्न हाइपरस्केलर्स और एआई समाधान प्रदाताओं के साथ मिलकर काम करेगा। कंपनी के अनुसार, ज़ेरॉक्स और टीसीएस ने दो दशकों से अधिक समय तक सहयोग किया है। अमेरिकी बाजार भी आईटी दिग्गज के लिए सबसे बड़ा बाजार है क्योंकि देश में इसके लगभग 50,000 सहयोगी और 19 डिलीवरी केंद्र हैं।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

वीवो एक्स200 प्रो में 1.5K डिस्प्ले, मीडियाटेक डाइमेंशन 9400 SoC और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद


Redmi Note 13 Pro 5G को नए ऑलिव ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin