September 19, 2024
A.I

HP EliteBook Ultra and OmniBook X AI PCs Now Available for Prebooking in India: Specifications, Price

  • August 18, 2024
  • 1 min read
HP EliteBook Ultra and OmniBook X AI PCs Now Available for Prebooking in India: Specifications, Price

HP EliteBook Ultra और OmniBook X – HP की AI PC श्रेणी के अंतर्गत दो डिवाइस – जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाले हैं, कंपनी ने बुधवार को घोषणा की। दोनों AI PC नवीनतम ARM आर्किटेक्चर पर बनाए जाएंगे और स्नैपड्रैगन X Elite चिपसेट द्वारा संचालित होंगे, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाओं की एक श्रृंखला का समर्थन करते हैं। HP का कहना है कि ये लैपटॉप प्रदर्शन अनुकूलन और ऑन-डिवाइस AI टूल के प्रबंधन के लिए HP AI कंपेनियन का समर्थन करने वाले पहले डिवाइस होंगे।

भारत में HP EliteBook Ultra और OmniBook X की कीमत

HP EliteBook Ultra AI PC भारत में HP पार्टनर्स या HP ऑनलाइन स्टोर के ज़रिए 1,53,399 रुपये की शुरुआती कीमत पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। दूसरी ओर, HP OmniBook X की कीमत 1,39,999 रुपये है और इसे HP World स्टोर्स, HP ऑनलाइन स्टोर, रिलायंस डिजिटल, क्रोमा और विजय सेल्स के ज़रिए प्री-बुक किया जा सकता है।

एचपी एआई पीसी पंजीकरण की तिथि से 12 महीने के लिए 25 जीबी मुफ्त ड्रॉपबॉक्स स्टोरेज के साथ आते हैं।

एचपी एलीटबुक अल्ट्रा और ओमनीबुक एक्स की विशिष्टताएं

कंपनी के अनुसार, HP EliteBook Ultra AI PC को व्यवसायों और उद्यमों के लिए बनाया गया है। यह 3.4GHz पर कैप किए गए 12 कोर वाले स्नैपड्रैगन X Elite चिप द्वारा संचालित है, जिसे 16 GB LPDDR5X RAM और 1TB NVMe SSD स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। AI PC AI कार्यों को संभालने के लिए एक समर्पित क्वालकॉम हेक्सागन NPU के साथ भी आता है।

एलीटबुक अल्ट्रा एआई पीसी में 14 इंच का 2.2K IPS डिस्प्ले है, जिसकी अधिकतम ब्राइटनेस 300 निट्स है। आयामों के संदर्भ में, इसका माप 31.29 x 22.35 x 0.84 सेमी है और इसका वजन 1.34 किलोग्राम है। लैपटॉप में 3-सेल, 59 Wh Li-ion पॉलीमर बैटरी है जो USB टाइप-सी के माध्यम से 65W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। अन्य विशेषताओं में 5-मेगापिक्सेल IR कैमरा, ब्लूटूथ 5.2 सपोर्ट और पॉली स्टूडियो द्वारा ऑडियो के साथ दोहरे स्टीरियो स्पीकर शामिल हैं।

HP का कहना है कि उसका OmniBook X AI PC क्रिएटर और फ्रीलांसर सहित खुदरा उपभोक्ताओं के लिए बनाया गया है। लैपटॉप स्नैपड्रैगन X एलीट चिपसेट और क्वालकॉम हेक्सागन NPU द्वारा संचालित है, जिसमें 16GB रैम और 1TB SSD स्टोरेज है। इसमें 300 निट्स पीक ब्राइटनेस और माइक्रो-एज बेजल्स के साथ 14-इंच 2.2K IPS डिस्प्ले है। बैटरी स्पेसिफिकेशन, साथ ही ऑडियो और कनेक्टिविटी क्षमताएं, एलीटबुक अल्ट्रा AI PC जैसी ही हैं।

दोनों लैपटॉप स्पॉटलाइट और ऑटो फ़्रेमिंग जैसे AI फ़ीचर को सपोर्ट करते हैं। Microsoft के AI चैटबॉट तक त्वरित पहुँच के लिए एक समर्पित कोपायलट कुंजी भी मौजूद है। लैपटॉप में वुल्फ़ प्रो सिक्योरिटी नेक्स्ट जेन एंटीवायरस भी है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उपयोगकर्ता को खतरों से बचाने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin