September 19, 2024
A.I

Milestone Systems Launches First Experience Centre in India, Unveils AI-Powered Video Surveillance System

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Milestone Systems Launches First Experience Centre in India, Unveils AI-Powered Video Surveillance System

डेनमार्क स्थित वीडियो समाधान कंपनी माइलस्टोन सिस्टम्स ने भारत में अपना पहला अनुभव केंद्र खोला है। यह कंपनी द्वारा एशिया-प्रशांत (APAC) क्षेत्र में खोली गई तीसरी ऐसी सुविधा है। कंपनी ने माइलस्टोन काइट का भी अनावरण किया, जो एक वीडियो सर्विलांस ऐज अ सर्विस (VSaaS) सॉफ्टवेयर है, जो विज़िटर ट्रैकिंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एनालिटिक्स जैसी सुविधाएँ प्रदान करता है। यह एक उद्यम-केंद्रित पेशकश है जिसका उद्देश्य कई स्थानों वाले व्यवसायों और प्रत्येक परिसर में कम संख्या में कैमरे स्थापित करना है।

माइलस्टोन सिस्टम्स ने भारत में एक्सपीरियंस सेंटर खोला

एक प्रेस विज्ञप्ति (एनालिटिक्स इंडिया मैगज़ीन के माध्यम से) में, डेनमार्क स्थित वीडियो समाधान फर्म ने अपने पहले अनुभव केंद्र के शुभारंभ की घोषणा की जो बेंगलुरु में स्थित है। यह अनुभव केंद्र माइलस्टोन सिस्टम्स के मुंबई, दिल्ली और बैंगलोर में तीन कार्यालयों के बाद है। कंपनी के नवीनतम कदम को भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए कहा जाता है।

नया अनुभव केंद्र, जो कि APAC क्षेत्र में कंपनी द्वारा स्थापित किया गया केवल तीसरा ऐसा केंद्र है, आगंतुकों को वीडियो प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नए युग के नवाचारों को देखने और तलाशने के लिए एक इंटरैक्टिव स्थान प्रदान करता है। कंपनी इन तकनीकों का उपयोग विनिर्माण स्वचालन, डेटा सेंटर सुरक्षा और स्वास्थ्य सेवा सुरक्षा उद्योगों में विशेष रूप से करती है। प्रेस विज्ञप्ति में, कंपनी ने कहा कि यह लॉन्च देश की विकसित भारत 2047 पहल के अनुरूप है।

भारत में अपने नए कदम के साथ, माइलस्टोन सिस्टम्स का लक्ष्य ऑटोमोबाइल विनिर्माण, स्मार्ट शहरों, महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे और डेटा केंद्रों जैसे क्षेत्रों में भारत के आर्थिक विकास का समर्थन करना है। इसने दावा किया कि इसके वीडियो समाधान स्कूलों और अस्पतालों जैसे संवेदनशील स्थानों में अधिक सुरक्षित स्थान बनाने में मदद कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे की दक्षता में भी सुधार कर सकती है।

माइलस्टोन काइट, एक VSaaS सॉफ्टवेयर, का अनावरण किया गया

अनुभव केंद्र शुरू करने के अलावा, कंपनी ने माइलस्टोन काइट के लॉन्च की भी घोषणा की, जो उद्यमों के लिए डिज़ाइन किया गया एक VSaaS सॉफ़्टवेयर है। दुनिया भर में 25,000 से अधिक उपकरणों के साथ संगत, माइलस्टोन काइट एक क्लाउड-आधारित सॉफ़्टवेयर है जिसे विभिन्न आकारों और संरचनाओं के व्यवसायों की सुरक्षा प्रणाली में एकीकृत किया जा सकता है। हालाँकि, कंपनी इस बात पर ज़ोर देती है कि यह कई स्थानों और कम संख्या में सुरक्षा कैमरों वाली कंपनियों के लिए सबसे उपयुक्त है।

माइलस्टोन काइट सीमित आईटी सहायता और सीमित बैंडविड्थ के साथ भी काम कर सकता है। कंपनी का दावा है कि यह उन स्थानों पर भी सहायता प्रदान कर सकता है जहाँ ऑन-साइट गेटवे डिवाइस स्थापित नहीं किए जा सकते हैं। पेशकशों के संदर्भ में, यह वास्तविक समय की घटना रिपोर्टिंग, विज़िटर ट्रैकिंग और AI-आधारित विश्लेषण प्रदान करता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin