September 20, 2024
A.I

Google’s Magic Editor Reportedly Available on Samsung Phones; Magic Eraser, More Become Free-to-Use

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google’s Magic Editor Reportedly Available on Samsung Phones; Magic Eraser, More Become Free-to-Use

Google का AI-पावर्ड फोटो-एडिटिंग फीचर – मैजिक एडिटर – अब सैमसंग स्मार्टफोन और पुराने पिक्सेल डिवाइस पर आ रहा है। इस फीचर को सबसे पहले कंपनी के पिक्सेल 8 लाइनअप स्मार्टफोन के साथ पेश किया गया था और कुछ समय तक यह केवल उन्हीं के लिए एक्सक्लूसिव रहा। हालाँकि, Google ने अप्रैल में घोषणा की कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) द्वारा संचालित कई फोटो-एडिटिंग फीचर अन्य Android स्मार्टफोन में भी अपना रास्ता बनाएंगे और Google फ़ोटो ऐप के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर AI-संचालित संपादन सुविधाएँ

हालाँकि Google ने पहले घोषणा की थी कि मैजिक एडिटर 15 मई से एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर उपलब्ध होगा, लेकिन अब इसे हैंडसेट की एक विस्तृत श्रृंखला में रोल आउट किया जा रहा है। 9to5Mac द्वारा सबसे पहले देखा गया, यह बदलाव Google फ़ोटो ऐप अपडेट के बाद दिखाई देते हैं जो इसे संस्करण 9.85 में लाता है।

एंड्रॉयड डिवाइस पर आने वाले फीचर में से एक मैजिक एडिटर है, जिसे सबसे पहले Google Pixel 8 सीरीज के साथ रोल आउट किया गया था। जनरेटिव AI का लाभ उठाते हुए, मैजिक एडिटर उपयोगकर्ताओं को छवियों को बदलने की स्वतंत्रता देकर फ़ोटो को फिर से तैयार कर सकता है। Google फ़ोटो में टूल का उपयोग करके, वे विषय को फिर से बदल सकते हैं या पृष्ठभूमि या आकाश को बदल सकते हैं।

गैजेट्स 360 के कर्मचारी सैमसंग स्मार्टफोन्स पर मैजिक एडिटर फीचर के रोलआउट की पुष्टि करने में असमर्थ थे, यहां तक ​​कि गूगल फोटोज ऐप वर्जन 9.86 पर भी नहीं।

रिपोर्ट के अनुसार, मैजिक एडिटर पुराने पिक्सल स्मार्टफोन पर मुफ़्त में इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन सैमसंग और अन्य एंड्रॉयड हैंडसेट के लिए इसकी एक सीमा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उपयोगकर्ता हर महीने 10 मैजिक एडिटर लाइब्रेरी सेव कर सकेंगे, जिसके बाद उन्हें Google One सब्सक्रिप्शन की ज़रूरत होगी।

रिपोर्ट के अनुसार, फ़ोटो अनब्लर, मैजिक इरेज़र, पोर्ट्रेट ब्लर, स्काई सुझाव, सिनेमैटिक फ़ोटो, पोर्ट्रेट लाइट और अन्य जैसी अन्य सुविधाएँ एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ़्त कर दी गई हैं, जो पहले पेड प्लान के तहत उपलब्ध थीं। इसका मतलब है कि फ़ोटो संपादित करते समय, उपयोगकर्ताओं को अब Google One प्रतिबंधों का सामना नहीं करना पड़ेगा। यह परिवर्तन अन्य OEM के कई उपकरणों पर गैजेट्स 360 सदस्यों को भी दिखाई दे रहा था।

खास बात यह है कि Google One सब्सक्रिप्शन बेसिक प्लान के लिए 130 रुपये प्रति महीने से शुरू होता है, जो उपयोगकर्ताओं को फ़ोटो, जीमेल और ड्राइव के लिए 100GB स्टोरेज तक पहुँच प्रदान करता है। हालाँकि, केवल प्रीमियम प्लान ही मैजिक एडिटर और अन्य AI-संचालित फोटो एडिटिंग सुविधाओं तक पहुँच प्रदान करता है, जिसकी कीमत 650 रुपये प्रति महीने है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin