September 19, 2024
A.I

Google’s Gemini Nano Boosts Live Transcription on Pixel 8, Pixel 8a; Recorder App Gets New Shortcut

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google’s Gemini Nano Boosts Live Transcription on Pixel 8, Pixel 8a; Recorder App Gets New Shortcut

Google Pixel स्मार्टफ़ोन को जून के लिए Pixel फ़ीचर ड्रॉप के हिस्से के रूप में कई नए फ़ीचर मिले हैं, जिन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में रोल आउट किया गया था। Google द्वारा रोल आउट किए गए प्रमुख अपग्रेड में से एक होम स्क्रीन पर एक नया शॉर्टकट जोड़ने के साथ अपने रिकॉर्डर ऐप की कार्यक्षमता में सुधार करता है। ऐप Pixel 8 और हाल ही में पेश किए गए Pixel 8a जैसे हैंडसेट पर Google के जेमिनी नैनो स्मॉल लैंग्वेज मॉडल (SLM) की शक्ति का भी लाभ उठा सकता है।

Google Pixel पर रिकॉर्डर ऐप

इस सप्ताह की शुरुआत में प्रकाशित एक ब्लॉग पोस्ट में, Google ने अपने स्मार्टफ़ोन के लिए नई क्षमताओं की घोषणा की। 9to5Google ने रिकॉर्डर ऐप के लिए एक नया शॉर्टकट देखा जो सफ़ेद पृष्ठभूमि पर लाल वृत्त के रूप में दिखाई देता है, जो बड़े फ़्लोटिंग एक्शन बटन (FAB) से मेल खाता है। अभिलेख अब रिकॉर्डिंग शीघ्रता से शुरू करने के लिए शॉर्टकट को होम स्क्रीन पर रखा जा सकता है।

इस फीचर के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फीचर लाइव ट्रांसक्रिप्शन क्षमताओं को बढ़ावा देगा और इसके लिए त्वरित पहुँच प्रदान करेगा। प्रकाशन के अनुसार, यह पिक्सेल फोन पर रिकॉर्डर ऐप के संस्करण 4.2.20240502.639621645 के साथ उपलब्ध है। गैजेट्स 360 के कर्मचारी इसकी उपलब्धता की पुष्टि करने में असमर्थ थे।

नए शॉर्टकट के अलावा, Google ने कहा कि वह Pixel 8 सीरीज़ के अन्य हैंडसेट में ऑन-डिवाइस कार्यों के लिए बनाया गया अपना SLM Gemini Nano ला रहा है। जबकि फ्लैगशिप Pixel 8 Pro पहले से ही इससे लैस था, Pixel 8 और 8a अब इसका लाभ उठाएंगे। SLM Pixel की सेटिंग में डेवलपर विकल्पों में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा और इसका आकार लगभग 1GB बताया गया है।

परिणामस्वरूप, Pixel 8 और Pixel 8a अब रिकॉर्डर ऐप में सारांश सुविधा के माध्यम से “अधिक विस्तृत, डाउनलोड करने योग्य सारांश” देने में सक्षम होंगे। इस बीच, Pixel 8 Pro उपयोगकर्ता अब संवादात्मक ट्रांसक्रिप्ट में स्पीकर लेबल का लाभ उठा सकते हैं।

गूगल जेमिनी नैनो अब गूगल मैसेज में भी उपलब्ध

जून के लिए पिक्सेल फ़ीचर ड्रॉप में, Google ने उपयोगकर्ताओं के लिए मैसेज ऐप में जेमिनी के साथ बातचीत करने का एक नया और तेज़ तरीका भी घोषित किया। हालाँकि ऐप में एक समान कार्यक्षमता मौजूद है, लेकिन बातचीत शुरू करने से पहले उन्हें कुछ चरणों की आवश्यकता होती है।

अपडेट के साथ, कथित तौर पर अब स्टार्ट चैट आइकन के ऊपर एक जेमिनी FAB दिखाई देता है। कहा जाता है कि यह फीचर Google मैसेज ऐप वर्शन message.android_20240610_01_RC00 के APK टियरडाउन के दौरान देखा गया था।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin