September 19, 2024
A.I

TCS Launches Generative AI Aggregation Platform WisdomNext for Businesses

  • August 18, 2024
  • 1 min read
TCS Launches Generative AI Aggregation Platform WisdomNext for Businesses

बहुराष्ट्रीय आईटी सेवा फर्म टीसीएस (टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज) ने उद्यमों के लिए एक जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) एकत्रीकरण प्लेटफ़ॉर्म विजडमनेक्स्ट लॉन्च किया है। आईटी दिग्गज का नवीनतम एआई प्लेटफ़ॉर्म व्यवसायों को बेहतर अपनाने, लागत अनुकूलन और बड़े भाषा मॉडल (एलएलएम) के उपयोग का विस्तार करने में मदद करने के लिए उपयोग किए जाने वाले विभिन्न जनरेटिव एआई प्लेटफ़ॉर्म पर प्रयोग चलाने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कंपनी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह प्लेटफ़ॉर्म उन बाधाओं को दूर करने में मदद करेगा जो व्यवसायों को बड़े पैमाने पर एआई का लाभ उठाने से रोकती हैं। विशेष रूप से, प्लेटफ़ॉर्म को TCS AI.Cloud व्यवसाय इकाई के तहत जारी किया गया है।

टीसीएस ने विजडमनेक्स्ट एआई प्लेटफॉर्म पेश किया

न्यूज़रूम पोस्ट में, TCS ने अपने AI फॉर बिज़नेस अध्ययन का हवाला दिया और कहा कि जहाँ व्यावसायिक अधिकारियों का जनरेटिव AI समाधानों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण है, वहीं कई लोगों में इसके प्रभावी अपनाने के लिए रोडमैप बनाने के मामले में निश्चितता की कमी है। इसने कहा कि विज़डमनेक्स्ट प्लेटफ़ॉर्म का उद्देश्य ओपन-सोर्स AI मॉडल के साथ प्रयोग चलाने का तरीका प्रदान करके और इसे और अधिक कुशल बनाने के लिए वास्तविक समय के आकलन और सुझाव प्राप्त करके उद्यमों के लिए इस चुनौती को हल करना है।

विजडमनेक्स्ट प्लेटफॉर्म के साथ, टीसीएस के ग्राहक विक्रेता-आधारित प्लेटफॉर्म, आंतरिक, साथ ही ओपन-सोर्स एलएलएम पर वास्तविक समय के प्रयोग करने में सक्षम होंगे ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके लिए सबसे उपयुक्त क्या है। एआई एग्रीगेशन प्लेटफॉर्म न केवल व्यवसायों को सही एआई मॉडल चुनने में मदद करेगा बल्कि एआई टूल्स का उपयोग करके व्यावसायिक समाधानों के डिजाइन को सरल बनाने में भी मदद करेगा। इसके अलावा, लागत कम करने के लिए, यह ग्राहकों को पहले से मौजूद घटकों का पुनः उपयोग करने की सुविधा भी देता है, आईटी दिग्गज ने कहा।

सुविधाओं की बात करें तो, विजडमनेक्स्ट एग्रीगेशन प्लेटफॉर्म बुद्धिमान मूल्यांकनकर्ता बॉट के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह व्यवसायों को उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी जनरेटिव एआई मॉडल और संबंधित तकनीकों की तुलना करने में सक्षम बनाता है और संचालन को अधिक कुशल बनाने के लिए कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।

प्लेटफ़ॉर्म का मूल विश्लेषण लागत अनुकूलन सुझाव भी प्रदान करेगा। यह केंद्रीकृत शासन के लिए इन-बिल्ट गार्डरेल का उपयोग करके स्थानीय नियमों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम अभ्यास भी प्रदान करेगा। टीसीएस ने यह भी दावा किया कि प्लेटफ़ॉर्म व्यवसायों को एक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करता है और क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म और जनरेटिव एआई इकोसिस्टम में पोर्टेबिलिटी प्रदान करता है।

टीसीएस की नवीनतम पेशकश कंपनी की AI.Cloud व्यवसाय इकाई का हिस्सा है। लॉन्च से पहले, कंपनी ने कई ग्राहकों के साथ विजडमनेक्स्ट का परीक्षण किया। व्यवसायों का नाम लिए बिना, इसने दावा किया कि AI एकत्रीकरण प्लेटफ़ॉर्म ने एक अमेरिकी-आधारित विज्ञापन कंपनी को वास्तविक समय की इन्वेंट्री उपलब्धता और मानचित्र एकीकरण के साथ उद्धरण निर्माण के साथ बिक्री को तेज़ करने के लिए एक प्रणाली बनाने में मदद की। इसने एक अमेरिकी-आधारित बीमा प्रदाता की उत्पादकता और दक्षता में सुधार करने और यूके बैंक के लिए एक स्मार्ट बंधक सहायक के माध्यम से ग्राहक अनुभव को बढ़ाने का भी दावा किया। TCS AI विजडमनेक्स्ट वैश्विक स्तर पर व्यवसायों के लिए उपलब्ध है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin