September 19, 2024
A.I

Apple WWDC 2024 Keynote Today: How to Watch Livestream, Full Event Schedule and What to Expect

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple WWDC 2024 Keynote Today: How to Watch Livestream, Full Event Schedule and What to Expect

Apple का WWDC 2024 इवेंट आज बाद में शुरू होगा और कंपनी का वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस मुख्य भाषण के साथ शुरू होगा। हमेशा की तरह, Apple ने पहले ही इवेंट के लिए समय और पूरा शेड्यूल साझा कर दिया है। इस साल, Apple द्वारा iPhone, iPad, Apple Watch, Apple TV, HomePod, AirPods, Apple Vision Pro और Mac कंप्यूटर के लिए अपने अगली पीढ़ी के सॉफ़्टवेयर अपडेट की घोषणा करने की उम्मीद है। हालाँकि कंपनी द्वारा नए हार्डवेयर का अनावरण करने की उम्मीद नहीं है, लेकिन इस साल के इवेंट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है, एक ऐसा क्षेत्र जहाँ Apple अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ पकड़ बनाने की कोशिश कर रहा है।

WWDC 2024 की मुख्य प्रस्तुति का समय, लाइवस्ट्रीम कैसे देखें

WWDC 2024 की शुरुआत कैलिफोर्निया के Apple Park में चुनिंदा डेवलपर्स के लिए एक व्यक्तिगत मुख्य भाषण के साथ होगी, जिसे कंपनी के YouTube चैनल, Apple वेबसाइट, Apple डेवलपर ऐप और Apple TV ऐप के ज़रिए वैश्विक स्तर पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। मुख्य भाषण आज रात 10 बजे PDT (10:30 बजे IST) से शुरू होने वाला है।

आप नीचे दिए गए वीडियो से भी मुख्य भाषण देख सकते हैं।

एप्पल अपने प्लेटफॉर्म स्टेट ऑफ द यूनियन को एप्पल डेवलपर ऐप और एप्पल डेवलपर वेबसाइट के माध्यम से दोपहर 1 बजे पीडीटी (मंगलवार को 1:30 बजे भारतीय समयानुसार) पर स्ट्रीम करेगा, जिससे उत्साही और डेवलपर्स को ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट की अगली लहर में आने वाली नई सुविधाओं का विवरण देखने का मौका मिलेगा।

WWDC 2024 का पूरा कार्यक्रम

WWDC 2024 के मुख्य भाषण और प्लेटफ़ॉर्म स्टेट ऑफ़ द यूनियन के बाद, Apple का डेवलपर सम्मेलन 100 से अधिक तकनीकी सत्रों के साथ जारी रहेगा – जिसमें Apple डिज़ाइनर, इंजीनियर और अन्य विशेषज्ञ शामिल होंगे – जिन्हें अगले कुछ दिनों में YouTube और Apple डेवलपर वेबसाइट और ऐप पर जारी किया जाएगा।

कंपनी तीन दिनों तक एप्पल पार्क में वार्षिक स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज के 50 प्रतिष्ठित विजेताओं की मेज़बानी करेगी। फर्म के अनुसार, ये विजेता WWDC 2024 के सप्ताह के दौरान विशेष गतिविधियों का हिस्सा होंगे।

Apple द्वारा WWDC 2024 में अपने वार्षिक Apple डिज़ाइन अवार्ड्स के विजेताओं की घोषणा करने की भी उम्मीद है। इस वर्ष के फाइनलिस्ट की घोषणा Apple डेवलपर वेबसाइट और ऐप पर की गई है, और Apple का कहना है कि वह जल्द ही विजेताओं की घोषणा करेगा।

WWDC 2024 से क्या उम्मीद करें

WWDC 2024 में, Apple द्वारा अपने आगामी ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट – iOS 18, iPadOS 18, macOS 15, watchOS 11, tvOS 18 और visionOS 2 के विवरण की घोषणा करने की उम्मीद है। हालिया रिपोर्टों से पता चलता है कि Apple अनुकूलन के संदर्भ में iOS उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस सहित अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में कई सुधारों पर काम कर रहा है।

कंपनी अपने ऑपरेटिंग सिस्टम पर नए AI फीचर भी पेश कर सकती है, जबकि सिरी को नई क्षमताओं के साथ अपडेट किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी iOS 18 पर चैटबॉट फीचर को एकीकृत करने के लिए OpenAI और Google के साथ बातचीत कर रही थी, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह ऑन-डिवाइस और क्लाउड-आधारित AI कार्यक्षमता दोनों प्रदान करेगा।

WWDC 2024 में नए हार्डवेयर लॉन्च करने की योजना के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, और कंपनी ने हाल ही में इस महीने की शुरुआत में नए iPad Pro और iPad Air मॉडल लॉन्च किए हैं, साथ ही नए Apple Pencil Pro भी लॉन्च किए हैं। हालाँकि, Apple की अपनी योजनाओं को तब तक गुप्त रखने की प्रवृत्ति को देखते हुए जब तक कि वे अपने कार्यक्रमों में घोषित न हो जाएँ, हमें यह जानने के लिए मुख्य कार्यक्रम तक इंतज़ार करना होगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin