September 19, 2024
A.I

Apple to Unveil AI-Powered Smart Replies Feature for the Mail App at WWDC 2024: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple to Unveil AI-Powered Smart Replies Feature for the Mail App at WWDC 2024: Report

एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple अपने मूल मेल ऐप में AI-संचालित स्मार्ट रिप्लाई फीचर पेश कर सकता है। स्मार्ट रिप्लाई फीचर इनबॉक्स में ईमेल के लिए तुरंत प्रतिक्रिया देने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग करने में सक्षम होगा। टेक दिग्गज द्वारा 10 जून को होने वाले आगामी वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 में इस फीचर का अनावरण करने की सूचना है। कहा जाता है कि सिरी स्मार्ट रिप्लाई फीचर से भी लैस है, जो इसे उपयोगकर्ता की ओर से संदेश बनाने और ईमेल का जवाब देने की अनुमति देगा। कथित तौर पर, ये AI-आधारित अपग्रेड Apple के प्रोजेक्ट ब्लैकपर्ल द्वारा विकसित किए जा रहे हैं।

एप्पल मेल ऐप में AI-संचालित सुविधाएं जोड़ेगा

AppleInsider की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेल ऐप में बड़ा अपग्रेड होने वाला है। मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए, इसने दावा किया कि स्मार्ट रिप्लाई फीचर ईमेल रिप्लाई जेनरेट करने में सक्षम होगा और उपयोगकर्ताओं को ईमेल का तुरंत जवाब देने में मदद करेगा। यह प्रतिक्रियाओं की टोन को बदलने में भी सक्षम होने के लिए कहा जाता है। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता उत्तर को अधिक पेशेवर, अधिक संवादात्मक या मित्रवत बनाने के लिए कह सकते हैं।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple के आगामी ऑपरेटिंग सिस्टम के प्री-रिलीज़ संस्करण में मेल ऐप के लिए और भी अपग्रेड दिखाए गए हैं। ऐप के सर्च रिजल्ट में कॉन्टैक्ट्स, लोकेशन और ऑन-डिवाइस डॉक्यूमेंट्स का डेटा शामिल देखा गया। ऐसा बताया जा रहा है कि इससे मेल ऐप के लिए और भी बारीक सर्च फंक्शन जुड़ जाएगा। कहा जा रहा है कि ये फीचर Ajax लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) द्वारा संचालित हैं, जो Apple का अभी तक घोषित नहीं किया गया ऑन-डिवाइस AI मॉडल है।

इसके अलावा, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मेल ऐप ईमेल को उनके टेक्स्ट के आधार पर वर्गीकृत करने में सक्षम हो सकता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि ऐप्पल ईमेल का विश्लेषण करने के लिए मेल ऐप को मशीन लर्निंग तकनीक से लैस करेगा। रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि ऐप ईमेल को वाणिज्य, समाचार, अन्य, प्रचार, सामाजिक और लेन-देन के बीच छह पूर्व-निर्धारित सूचियों में से एक में वर्गीकृत करने में सक्षम हो सकता है।

यह उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जिन्हें बड़ी संख्या में ईमेल प्राप्त होते हैं। संगठनों के आधिकारिक ईमेल खातों को भी इसका लाभ मिल सकता है। इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट का दावा है कि स्मार्ट रिप्लाई और ईमेल वर्गीकरण सुविधाएँ भी सिरी में जोड़ी जाएँगी। हालाँकि बाद वाले के उपयोग के मामले का अनुमान लगाना मुश्किल है, लेकिन पहले वाले से उपयोगकर्ता AI-जनरेटेड कंटेंट के साथ ईमेल का मौखिक रूप से जवाब दे सकेंगे।

इनके अलावा, एक पिछली रिपोर्ट में बताया गया है कि एप्पल सिरी, फोटो ऐप, नोट्स ऐप आदि के लिए एआई फीचर्स जोड़ सकता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin