September 19, 2024
A.I

Wix Launches AI-Powered Mobile App Builder That Can Create Apps With Text Prompts

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Wix Launches AI-Powered Mobile App Builder That Can Create Apps With Text Prompts

Wix ने बुधवार को अपने मोबाइल ऐप बिल्डर प्लेटफ़ॉर्म के लिए एक नया AI-संचालित चैटबॉट लॉन्च किया। क्लाउड-आधारित नो-कोड प्लेटफ़ॉर्म डेवलपमेंट कंपनी ने अपने AI-संचालित एंड-टू-एंड वेबसाइट डेवलपमेंट टूल को पेश करने के कुछ ही महीनों बाद अपने ऐप-बिल्डिंग प्लेटफ़ॉर्म पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल पेश किए। यह प्लेटफ़ॉर्म न केवल उपयोगकर्ताओं को व्यवसायों के लिए एक ब्रांडेड ऐप बनाने की सुविधा देता है, बल्कि यह ऐप को iOS और Android के Google Play Store पर ऐप स्टोर पर भी तैनात करता है। उपयोगकर्ता इसके माध्यम से संस्करण अपडेट और नई सुविधाएँ भी जारी कर सकते हैं।

Wix ने AI-संचालित ऐप बिल्डर चैटबॉट लॉन्च किया

एक प्रेस विज्ञप्ति में, कंपनी ने घोषणा की कि वह अपने उपयोगकर्ताओं के लिए संपूर्ण ऐप-निर्माण अनुभव को स्वचालित कर रही है। नो-कोड कंपनी ने पहले उपयोगकर्ताओं को बैकएंड और फ्रंटएंड सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट के ज्ञान की आवश्यकता के बिना ऐप बनाने की अनुमति दी थी, जिससे उन्हें बैकएंड बनाते समय उपयोग में आसान टूल का उपयोग करके फ्रंटएंड को कस्टमाइज़ और बनाने की अनुमति मिली।

स्वचालित ऐप-बिल्डिंग अपग्रेड के हिस्से के रूप में, कंपनी Wix उपयोगकर्ताओं के लिए प्रक्रिया को सरल बना रही है, जिससे उनके स्मार्टफ़ोन ऐप के लिए सही लुक और सुविधाएँ चुनना आसान हो गया है। Wix इस टूल को “संवादात्मक AI चैट अनुभव” कह रहा है। जैसा कि नाम से पता चलता है, एक चैटबॉट है जो उपयोगकर्ता से ऐप के बारे में कई सवाल पूछता है, और दी गई जानकारी के आधार पर यह एक अनुकूलित ऐप बना सकता है।

Wix AI-संचालित ऐप बिल्डर कैसे काम करता है

प्रक्रिया की शुरुआत AI को ऐप बनाने के लक्ष्य और इरादे बताने से होती है। एक बार जब यह मोबाइल ऐप के लिए लेआउट की पुष्टि कर लेता है, तो यह उपयोगकर्ताओं द्वारा ऐप में चाही जाने वाली सुविधाओं के बारे में सवाल पूछता है। उपयोगकर्ताओं को तकनीकी शब्दों में जानकारी देने की ज़रूरत नहीं है और वे केवल उद्देश्य को हाइलाइट कर सकते हैं। AI अभी भी प्रासंगिक सुविधाएँ दिखाने के लिए उस जानकारी को प्रोसेस कर सकता है। इस बिंदु पर, उपयोगकर्ता ऐप के लिए लोगो अपलोड कर सकते हैं और फिर अंतिम डिज़ाइन तैयार किया जाता है।

यदि उपयोगकर्ता ऐप में विशिष्ट परिवर्तन करना पसंद करता है, तो उसके पास ऐसा करने के लिए संपादन उपकरण होंगे। Wix ऐप बनने के बाद भी अपने उपयोगकर्ताओं को सहायता प्रदान करता है। यह ऐप को Google Play Store और App Store पर भी सबमिट कर सकता है। एक बार जब यह लाइव हो जाता है, तो प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग संस्करण अपडेट और नई सुविधाएँ जारी करने के लिए किया जा सकता है। कंपनी एक डैशबोर्ड प्रदान करती है जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता सभी ऐप गतिविधियों की जाँच भी कर सकते हैं।

ऐप बिल्डर के पेड सब्सक्राइबर्स के लिए फिलहाल यह प्लैटफ़ॉर्म और AI चैटबॉट तक पहुँच उपलब्ध है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, सब्सक्रिप्शन की कीमत $99 (लगभग 8,300 रुपये) प्रति महीने से शुरू होती है।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एंड्रॉयड के लिए जीमेल को ईमेल सारांशीकरण और अन्य जेमिनी-संचालित क्षमताओं के साथ अपग्रेड किया जाएगा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin