September 20, 2024
A.I

Zoom’s AI-Powered Avatars May Bring Us Closer to a Four-Day Workweek, Says CEO

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Zoom’s AI-Powered Avatars May Bring Us Closer to a Four-Day Workweek, Says CEO

सीईओ एरिक युआन ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि ज़ूम एआई अवतार पेश कर सकता है जो उपयोगकर्ता की ओर से बैठकों में भाग लेगा। यह कथित तौर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफ़ॉर्म के उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत बातचीत पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में सक्षम करेगा, और संभवतः चार-दिवसीय कार्य सप्ताह होगा। युआन ने ज़ूम के भविष्य पर भी चर्चा की, इस बात पर ज़ोर देते हुए कि यह केवल एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफ़ॉर्म नहीं है, जिसका उद्देश्य एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर उद्योग में Microsoft और Google जैसे दिग्गजों को टक्कर देना है।

ज़ूम पर ज़ूम एआई अवतार

द वर्ज के निलय पटेल के साथ बातचीत में सीईओ ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) क्षेत्र में ज़ूम के निवेश पर प्रकाश डाला, खास तौर पर एआई अवतारों पर। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बात करें तो युआन ने कहा कि लोगों को हर दिन पांच से छह मीटिंग में समय बिताने की ज़रूरत नहीं है। इसके बजाय, “आप ऐसा करने के लिए एआई का लाभ उठा सकते हैं।”

इस प्रकार, AI अवतार, प्लेटफ़ॉर्म के फ़ोन, चैट, मैसेजिंग और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट टूल के साथ मिलकर लोगों को चार-दिवसीय कार्य सप्ताह के करीब ला सकते हैं। “यही दिशा है। यह हमारे कार्यस्थल का हिस्सा है [platform]युआन ने कहा, “यह हमारी 2.0 यात्रा है।”

सीईओ के अनुसार, यह तब संभव हो सकता है जब हर किसी के पास अपना खुद का लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) हो जो AI-संचालित डिजिटल ट्विन की नींव के रूप में काम करेगा। “हम सभी के पास अपना खुद का LLM होगा। अनिवार्य रूप से, यह डिजिटल ट्विन की नींव है। तब मैं अपने डिजिटल ट्विन पर भरोसा कर सकता हूँ। कभी-कभी मैं शामिल होना चाहता हूँ, इसलिए मैं शामिल हो जाता हूँ। अगर मैं शामिल नहीं होना चाहता, तो मैं शामिल होने के लिए एक डिजिटल ट्विन भेज सकता हूँ। यही भविष्य है।”

व्यक्तिगत एलएलएम होने से पैरामीटर्स में बदलाव करके एआई अवतार को उपयोगकर्ता की तुलना में विशिष्ट चीजों में बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है। बिक्री से संबंधित बैठकों में खुद के शामिल होने का उदाहरण देते हुए, जबकि वह इसमें अच्छा नहीं था, युआन ने कहा, “उस मीटिंग के लिए मैं कहता हूं, ‘अरे, बेहतर बातचीत कौशल के लिए उस पैरामीटर को ट्यून करें, वह संस्करण भेजें, और शामिल हों’।”

एआई अवतारों के विज़न को पूरा करने के लिए ज़रूरी तकनीक के बारे में बात करते हुए युआन ने कहा कि एआई, ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) के साथ मिलकर “हमें वहाँ पहुँचने में मदद करेगी”। हालाँकि, उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि अभी तक ऐसी तकनीकें नहीं बनी हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin